Move to Jagran APP

इटावा में चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान, गोंडा से जा रही थी दिल्ली

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर इटावा में एक चलती बस में आग लग गई। आग लगने से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। बस गोंडा से सवारियां लेकर दिल्ली जा रही थी। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 05:16 PM (IST)
इटावा में चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान, गोंडा से जा रही थी दिल्ली
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेव वे पर इटावा में बस में लगी आग।

इटावा, जागरण संवाददाता। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 120 सवारियां लेकर दौड़ रही प्राइवेट एयर कंडीशन बस शुक्रवार की रात आग का गोला बन गई। बस में आग लगते ही सवारियों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस एवं यूपीडा की सुरक्षा टीम ने सभी यात्रियों को सुरक्षित बस से बाहर निकाल लिया। बस गोंडा से सवारियां लेकर दिल्ली जा रही थी। किलोमीटर नंबर 135 पर रात दो बजे यह हादसा हुआ।

loksabha election banner

बस में आग लगने का कारण चल रहे एयर कंडीशन में शार्ट सर्किट बताया गया है। बताया जाता है बस रात दो बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तेजी से दौड़ रही थी। शार्ट सर्किट से बस के निचले हिस्से में आग लगी जो धीरे-धीरे बढ़ती चली गई। बस में सवार यात्री सो रहे थे बस भी पहले हल्की आग की लपटों के साथ एक्सप्रेस-वे पर दौड़ती रही। जैसे ही बस लखनऊ से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर ऊसराहर थाना क्षेत्र के माइल स्टोन 135 पर पहुंची आग की लपटें अंगारे बनकर उठने लगीं।

बस में सो रही सवारियों में कोहराम मच गया। बस को चालक जितेंद्र सिंह पुत्र मानिकराम निवासी ग्राम तितौरा थाना परशुरामपुर जिला बस्ती चला रहा था। जैसे ही चालक ने बस को किनारे खड़ा किया तो सवारियों में अपना सामान लेकर उतरने की होड़ मच गई। तमाम यात्रियों ने बस के शीशे तोड़कर छलांग लगा दी।

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष गंगादास गौतम एक्सप्रेस-वे के चौकी इंचार्ज देवचंद्र एवं यूपीडा सुरक्षा अधिकारी मनोहर सिंह मौके पर पहुंच गए। सभी यात्रियों को सुरक्षित बस से निकाल लिया गया। तत्काल मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई। जिससे बस में लगी आग को बुझा दिया गया। थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया बस में एयर कंडीशन के शार्ट सर्किट से आग लगी थी। बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालकर उन्हें पीछे से आने वाली दूसरी बसों में बैठाकर रवाना कर दिया गया है। बस को मार्ग से हटाकर यातायात संचालित कर दिया गया है। यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.