कानपुर, जेएनएन। पनकी  के एक अस्पताल में रविवार की सुबह उस समय अफरा तफरी मच गई और मरीज के तीमारदारों में दहशत छा गई, जब मेडिकल स्टोर में भीषण आग लग गई। आग की लपटे तेज होने पर तुरंत जच्चा-बच्चा वार्ड से मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। इस बीच अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंचे दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया।

कल्याणपुर केशवपुरम निवासी कमल पांडे पनकी मंदिर रोड पर मेरीगोल्ड हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर का संचालन करते हैं। रविवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों के चलते मेडिकल स्टोर में आग लग गई। इससे हॉस्पिटल के गलियारे और कमरों में धुआं भर गया। आग की लपटें देखकर अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों में अफरा तफरी मच गई। अस्पताल कर्मी अशोक ने महिला स्टाफ की मदद से जच्चा-बच्चा वार्ड में 11 अक्टूबर से भर्ती गंगागंज निवासी वंदना दुबे को नवजात शिशु के साथ सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कराया।

अशोक ने घटना की जानकारी मेडिकल स्टोर संचालक व दमकल को दी। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाडिय़ों से करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया। मेडिकल स्टोर संचालक कमल ने बताया कि आग लगने का कारण का पता नहीं है। हॉस्पिटल के प्रबंधक आनंद तिवारी ने बताया कि घटना के समय जच्चा बच्चा को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है। आग लगने से हॉस्पिटल में नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप