कानपुर, जेएनएन। बर्रा बाईपास के पास शनिवार सुबह पेट्रोल पर खड़े चार ट्रकों में भीषण आग लग गई। आग की लपटे पेट्रोल पंप की ओर बढ़ती देखकर कर्मी और स्थानीय लोग भाग निकले। वहीं जलते ट्रकों की लपटें पेट्रोल पंप तक पहुंचने से भीषण हादसे से आशंकित लोग एक घंटे तक सहमे रहे। दमकल जवानों द्वारा ट्रकों की आग बुझाये जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

बर्रा बाईपास पर हरिओम फिलिंग स्टेशन के नाम पर पेट्रोल पंप है। यहां पर रोजाना चालक अपने ट्रकों को खड़ा करके चले जाते हैं। शनिवार सुबह पेट्रोल पंप के बाहर चार ट्रक खड़े थे। सुबह-सुबह एक ट्रक में ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन में धमाके के साथ चिंगारी गिरने से अचानक आग लग गई। ट्रक में लदा परचून का सामान जलने लगा। पंप कर्मियों ने ट्रक में आग देखी तो होश उड़ गए। कर्मियों ने पंप के अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। ट्रक की लपटें पास में खड़े तीन और ट्रक तक पहुंच गईं। चार ट्रकों में भीषण आग देखकर कर्मी भी पेट्रोल पंप तक आग पहुंचने के डर से भाग खड़े हुए।

ट्रकों में लगी भीषण आग पेट्रोल पंप तक पहुंचने की आशंका से आसपास के लोग घबरा गए। लोग घरों के बाहर निकल आए। इस बीच सूचना पर दमकल की चार गाड़ी पहुंच गईं। फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पाया। लोगों ने कहा कि गनीमत रही कि समय रहते आग बुझ गई, यदि लपटें पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस की छानबीन में ट्रक गोविंदनगर के महमूद, नोब्सता के रोहित व दो अन्य लोगों के बताए जा रहे हैं।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस