कानपुर, जेएनएन। शनिवार को कानपुर, फर्रुखाबाद और जालौन उरई में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें किसी का रोजगार छिन गया तो कोई बेघर हो गया। कानपुर में रेस्टोरेंट और इलेक्ट्रानिक्स शो रूम में आग लग गई तो फर्रूखाबाद में दो झोपड़ियां जल जाने से दो परिवार बेघर हो गए। वहीं उरई में रोडवेज बस में आग लगने की घटना से अफरा तफरी मच गई। हालांकि आग लगने पर बस में कोई सवारी नहीं थी, जिससे बड़ी घटना टल गई।

कानपुर में रेस्टोरेंट और इलेक्ट्रानिक्स शोरूम में आग

कानपुर के फजलगंज में शनिवार की सुबह मीटर में शार्ट सर्किट से एक ही बिल्डिंग में आग लगने से इलेक्ट्रानिक्स शोरूम और रेस्टोरेंट का सामान जल गया। सुबह सबसे पहले इलेक्ट्रानिक्स शो रूम में शाट सर्किट से आग लगी। इसके बाद आग की लपटें रेस्टोरेंट तक पहुंच गईं। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया। आग बुझाए जाने तक स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मची रही। रेस्टोरेंट के मालिक बिठूर विधायक के भाई राणा सांगा ने बताया कि आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

झोपड़ी में आग से दो परिवार बेघर

फर्रूखाबाद के अमृतपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से दो झोपड़ियों में रखा घरेलू सामान जल गया। ग्रामीणों ने आग बुझाई। चपरा निवासी लक्ष्मण की झोपड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की तेज लपटों से भाई अवनीश की झोपड़ी में आग लग गई। आग से झोपड़ियों में रखा घरेलू सामान जल गया। ग्रामीणों ने आग बुझाई। लेखपाल विमल कुमार ने मौके पर पहुंच कर जांच की। तहसीलदार संतोष कुमार ने बताया कि आग से झोपड़ियों में रखा घरेलू सामान जल गया है।लेखपाल की रिपोर्ट मिलने पर पीड़ितों को सहायता दी जाएगी।

रोडवेज बस में आग से अफरा तफरी मची

उरई शहर कोतवाली क्षेत्र में जालौन रोड बाईपास पर शनिवार को रोडवेज की बस में आग लग गई। झांसी डिपो की बस संख्या यूपी 93 बीटी 2275 डिपो से बस स्टैंड जा रही थी। जैसे ही बस जालौन रोड बाइपास पर पहुंची तो उसमें अचानक आग लग गई। आग की लपटें देख चालक अरविंद कुमार ने बस सड़क किनारे रोक दी और कूदकर जान बचाई। इसके बाद दमकल केंद्र को सूचना दी और थोड़ी ही देर में दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही रोक दी गई और करीब एक घंटे बाद दमकल जवान बस में लगी आग बुझा सके। राहत की बात यह रही कि घटना के वक्त बस में कोई यात्री नहीं था। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक केसरी नंदन चौधरी का कहना है कि हादसा कैसे हुआ हुआ, इसकी जांच की जाएगी। बस पूरी तरह से कंडम हो गई है। बस लेकर चालक डिपो से स्टैंड सवारिया भरने जा रहा था।