Move to Jagran APP

अंडर 23 नॉकआउटः ग्रीनपार्क में बंगाल और पंजाब की टीम के बीच फाइनल

बीसीसीआइ की अंडर 23 नॉकआउट एंड वन डे लीग का फाइनल मुकाबला 13 फरवरी को ग्रीनपार्क में बंगाल और पंजाब की टीम की बीच होगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 11 Feb 2018 09:24 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2018 09:25 PM (IST)
अंडर 23 नॉकआउटः ग्रीनपार्क में बंगाल और पंजाब की टीम के बीच फाइनल
अंडर 23 नॉकआउटः ग्रीनपार्क में बंगाल और पंजाब की टीम के बीच फाइनल

loksabha election banner
v>कानपुर (जेएनएन)। बीसीसीआइ की अंडर 23 नॉकआउट एंड वन डे लीग का फाइनल मुकाबला 13 फरवरी को ग्रीनपार्क में बंगाल और पंजाब की टीम की बीच होगा। रविवार को दो सेमीफाइनल मैचों में बंगाल ने केरल को तीन रन से और पंजाब ने मध्य प्रदेश को एक रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 
तीन रन से जीती बंगाल की टीम
ग्रीनपार्क में हुए पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी जोड़ी महज 22 रन की साझेदारी कर पवेलियन चलती बनी। कप्तान सौरभ सिंह 57 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज बेहतर नहीं कर सका। टीम के छह खिलाड़ी दहाई का अंक भी नहीं छू सके। बंगाल की टीम ने 197 रन का लक्ष्य दिया है। जवाब में खेलने उतरी केरल टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह लड़खड़ाया रहा। टीम से हरिक्रिश्नन केएन ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। पूरी टीम 49.4 ओवर में 193 रन बनाकर आउट हो गई। बंगाल की टीम ने 3 रन से मैच जीत लिया। 
रमनदीप के शतक से जीता पंजाब
यूपीसीए के कमला क्लब मैदान में हुए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब की टीम ने टॉस जीता और मध्य प्रदेश को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम के सागर सोलंकी 45 व निशांत कुशवाहा की सलामी जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी और महज 26 रन की साझेदारी कर टूट गई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान आर्यमान विक्रम बिरला ने 84 गेंदों पर 9 चौके लगाकर 75 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर एआरके मल्होत्रा को कैच थमा बैठे। चौथे नंबर पर खेलने उतरे मोहित जहावा ने 67 गेंदों पर 72 रन बनाए। मध्य प्रदेश की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर पंजाब के सामने 295 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में खेलने उतरी पंजाब की टीम की सलामी जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी, लेकिन तीसरे नंबर के बल्लेबाज रमनदीप सिंह ने 103 रन की बदौलत टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पंजाब की टीम ने 49.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाकर एक विकेट से मैच जीत लिया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.