जागरण संवाददाता, कानपुर: गंगा बैराज से लेकर मंधना तक जाने वाले रास्ते पर सभी अड़चनें दूर हो गई हैं। अगले माह से बैराज-मंधना मार्ग पर बगैर किसी परेशानी के फर्राटा भरना शुरू हो जाएगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा काम अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है। मार्ग में विभाग ने एक शानदार चौराहा और वहीं से बिठूर को कनेक्ट करने का रास्ता दिया है।

करीब चार साल पहले तैयार हुए गंगा बैराज से मंधना मार्ग में प्रेमपुर के पास जहां से कल्याणपुर से बिठूर को मार्ग जाता है वहां पर सड़क निर्माण नहीं हुआ था। करीब 400 मीटर का यह छूटा हुआ हिस्सा सफर के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं था। अब लोकनिर्माण विभाग के निर्माण खंड-2 द्वारा किए जा रहे इस काम के पूरा होते ही गंगा बैराज से मंधना जाने वाले वाहन फर्राटा भरते हुए निकल जाएंगे। निर्माण अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है और डामर डालने का काम किया जा रहा है। इस काम में प्रेमपुर के पास लेवल में लाने के लिए पीडब्ल्यूडी कल्याणपुर-बिठूर मार्ग को दो बार बंद किया गया। पहली बार इसे 10 जनवरी से लेकर 15 फरवरी तक बंद करने की घोषणा हुई लेकिन तब काम रुक गया और डायवर्जन खोल दिया गया। फिर से इसे 15 मार्च तक बंद किया गया और अब काम अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है।

गंगा बैराज से लेकर मंधना मार्ग जिसका निर्माण इंडियन इंफ्राबिल्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। मार्ग में प्रेमपुर के पास 400 मीटर के छूटे हुए भाग में गंगा बैराज से आने वाले वाहनों को करीब 20 फिट नीचे उतरकर मंधना की तरफ चढ़कर जाना पड़ता है। लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड 2 के अधिशाषी अभियंता एसपी ओझा ने बताया कि काम अपने अंतिम चरण पर है जल्द ही लोग आसानी से सफर कर सकेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप