Move to Jagran APP

हैवान बन गया एक पिता, छह साल की मासूम बेटी संग किया ऐसा कि कांप गई रूह Hamirpur News

ननिहाल ले जाने के बहाने बच्चों को घर से ले गया और रास्ते में मासूम को केन नदी में फेंक दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 09:39 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 09:39 AM (IST)
हैवान बन गया एक पिता, छह साल की मासूम बेटी संग किया ऐसा कि कांप गई रूह Hamirpur News
हैवान बन गया एक पिता, छह साल की मासूम बेटी संग किया ऐसा कि कांप गई रूह Hamirpur News

हमीरपुर, जेएनएन। नशे में पत्नी से झगडऩे के बाद एक पिता हैवान बन गया और छह वर्ष की बेटी को जिंदा केन नदी में फेंक दिया। बेरहम पिता की हरकत देख बेटे ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। इसकी जानकारी के बाद पत्नी भी बच्चों को लेकर घर से भाग निकली तो उसने घर में भी आग लगा दी। पुलिस ने आरोपित को पकड़कर केन नदी से बच्ची का शव निकाला।

loksabha election banner

बच्चों को ननिहाल चलने के बहाने से ले गया

सुमेरपुर थाना प्रभारी गिरेंद्र पाल ङ्क्षसह ने बताया कि ग्र्राम धुंधपुर निवासी शिवपूजन निषाद ने सोमवार शाम शराब पी और पत्नी रेखा से झगड़ा किया। इसके बाद जिले जसपुरा ब्लॉक के नरायण गांव स्थित ननिहाल ले चलने की बात कहकर 14 वर्षीय पुत्र अंकुश व 6 वर्षीय पुत्री रजनी उर्फ गुलबिया को लेकर बाइक से निकल गया। वह बांदा के पैलानी डेरा के पास से गुजरी केन नदी के पुल पर पहुंचा। वहां बाइक खड़ी कर गुलबिया को पुल से नीचे नदी में फेंक दिया। यह देख सहमा पुत्र मौके से भागा और पैलानी डेरा जाकर पेट्रोल पंप में शरण ली।

बाद में शिवपूजन ने घटना किसी को न बताने की धमकी देकर बेटे को गांव ले आया। रात में पिता जब घर से बाहर निकला तो बेटे ने मां रेखा व बड़ी बहनों 10 वर्षीय अंजली व 8 वर्षीय रागिनी को घटना बताई। रेखा ने इकलौते पुत्र अंकुश व दो बड़ी पुत्रियों को लेकर गांव में दूसरे के घर शरण ली। इसी बीच लौटे शिवपूजन ने घर में आग लगा दी और रंजिशन आग लगाने का शोर मचाया। 

पड़ोसियों ने बुझाई आग

शिवपूजन द्वारा अपने ही घर में आग लगाने के बाद मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने किसी तरह आग बुझाई। उन्होंने सूचना पर ही रात में यूपी-100 पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के आने पर रेखा ने घटना की जानकारी दी तो शिवपूजन को पकड़ा गया। मंगलवार सुबह पुलिस ने शिवपूजन को साथ लेकर केन नदी में बच्ची की तलाश शुरू कराई। दोपहर बाद बच्ची का शव पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम नरी के पास मिला।

रोजाना करता था झगड़ा

शिवपूजन शराब के नशे में आए दिन पत्नी से झगड़ा करता था। पूर्व प्रधान रंजीत निषाद ने बताया कि मजदूरी करने वाला शिवपूजन शराब पीकर पत्नी से झगड़ता था। यह घटना गृहकलह का परिणाम है। थाना प्रभारी पैलानी ने बताया कि बच्ची के नाना की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल सुमेरपुर थाने में आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

बंगलुरु में रहकर करता है मजदूरी

धुंधपुर गांव निवासी शिवपजून बंगलुरु में रहकर मजदूरी करता था, इधर वह एक माह से गांव में ही था और दीपावली के बाद जाना था। धुंधपुर निवासी रमेश निषाद के दो पुत्र हैं। बड़े बेटे शिवपूजन का परिवार बढऩे पर वह अलग मकान में रहने लगा था। रमेश के पास छह बीघा जमीन है। एक माह पहले वह बंगलुरु से गांव लौटा था और रोजाना शराब के नशे में पत्नी से झगड़ा व मारपीट करने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.