मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रीय राजमार्ग के सभी टोल प्लाजा की हर लेन में एक दिसंबर से अनिवार्य रूप से फास्टटैग की सुविधा उपलब्ध होगी। पहले चरण में व्यावसायिक वाहनों के लिए फास्टटैग अनिवार्य होगा। भविष्य में सभी वाहनों पर फास्टटैग अनिवार्य करने की तैयारी है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने सभी टोल प्लाजा की सभी लेन पर फास्टटैग लगाने की कवायद शुरू कर दी है।

एनएचएआइ के अफसरों ने प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण किया है। अफसरों के मुताबिक कानपुर-हमीरपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग के अलियापुर व खन्नापुर, कानपुर -इटावा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग, कानपुर-झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग, कानपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग समेत अन्य राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहन पर फास्टटैग लगवाना होगा। फास्टटैग लगवाने से वाहन चालकों का समय बचेगा। साथ ही टोल प्लाजा पर होने वाली बेवजह जाम की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा।

आइसीआइसीआइ बैंक देगा ढाई फीसद कैश बैक

एनएचएआइ के परियोजना निदेशक पुरुषोत्तम लाल चौधरी ने बताया कि अलियापुर व खन्ना टोल प्लाजा पर एक्सिस बैंक फास्टटैग की सुविधा देंगे। जबकि बारा, अनंतराम टोल प्लाजा पर आइसीआइसीआइ बैंक की शाखाओं से फास्टटैग लिया जा सकता है। इस सुविधा के लिए वाहन चालकों को कुल शुल्क पर ढाई फीसद कैशबैक की सुविधा भी मिलेगी।  

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप