Move to Jagran APP

Farrukhabad News : फहराने के लिए ले जा रहे तिरंगे की राड हाईटेंशन लाइन से टकराई, पंचायत मित्र की मौत

Farrukhabad News फर्रुखाबाद के अमृ़तपुर गांव के कुठला झील में फहराने के लिए तिरंगा ले जाने के दौरान तिरंगे की राड हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। इसमें पंचायत मित्र की मौत हो गई। स्वजन ने ठेकेदार और जेई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 12:53 PM (IST)
Farrukhabad News : फहराने के लिए ले जा रहे तिरंगे की राड हाईटेंशन लाइन से टकराई, पंचायत मित्र की मौत
Farrukhabad News फर्रुखाबाद में हाईटेंशन लाइन से टकराकर पंचायत मित्र की मौत।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। Farrukhabad News सोमवार को जिला पंचायत के ठेकेदार और अवर अभियंता की लापरवाही के कारण स्वतंत्रता दिवस का उल्लास मातम में तब्दील हो गया। अमृत सरोवर पर ध्वजारोहण के वक्त लोहे की राड ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन में टकरा गई। इससे ध्वज को पकड़े पंचायत मित्र की झुलसकर मौत हो गई।

loksabha election banner

अमृतपुर के गांव नगला हुशा में स्थित कुठला झील का सुंदरीकरण अमृत सरोवर के रूप में जिला पंचायत द्वारा कराया गया है। सोमवार को इस अमृत सरोवर पर ध्वजारोहण के लिए जिला पंचायत के अवर अभियंता, ठेकेदार मुकेश यादव, डबरी निवासी पंचायत मित्र देवेंद्र शाक्य के साथ पहुंचे।

पंचायत मित्र देवेंद्र शाक्य के साथ उसके दो पुत्र प्रांशु व शिवांशु भी थे। ध्वजारोहण के लिए जैसे ही लोहे की राड में ध्वज को लगाकर सीधा किया गया तो ऊपर से निकली बिजली की हाईटेंशन लाइन में लोहे की राड टकरा गई। इससे राड में करंट आ गया।

करंट की चपेट में आकर देवेंद्र शाक्य गंभीर रूप से झुलसकर छटपटाने लगे। इस पर वहां भगदड़ मच गई। हादसे को देख ठेकेदार और अवर अभियंता मौके से भाग निकले। देवेंद्र के पुत्रों ने घटना की सूचना अपने स्वजन को दी। स्वजन जब तक पहुंचे, तब तक देवेंद्र शाक्य बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में देवेंद्र को राजेपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस पर स्वजन में चीख पुकार मच गई। इस मामले में मृतक देवेंद्र के पिता रामऔतार ने ठेकेदार मुकेश यादव और जिला पंचायत के अज्ञात अभियंता के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.