Move to Jagran APP

राइजिंग डांसिंग स्टार में सबको नचा रहे घर के फर्श पर थिरके कदम Kanpur News

प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची किसान की बेटी उमा खुद की लगन को गुरु बनाकर टीवी पर बिखेरी चमक।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 11:29 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 03:28 PM (IST)
राइजिंग डांसिंग स्टार में सबको नचा रहे घर के फर्श पर थिरके कदम Kanpur News
राइजिंग डांसिंग स्टार में सबको नचा रहे घर के फर्श पर थिरके कदम Kanpur News

 कानपुर, [जागरण स्पेशल]। उनके लिए घर का फर्श ही डांस फ्लोर था और अपनी लगन को गुरु मानकर साधना में जुट गई। आखिरकार वर्षों की लगन को मुकाम मिला और हमीरपुर जैसे छोटे जिले से निकलकर टीवी स्क्रीन पर जो चमक बिखेरी, आज हर कोई उनके नृत्य प्रतिभा का कायल है। ये हैं मांझखोर रमेड़ी मोहल्ला निवासी किसान पुत्तन सिंह की बेटी 19 वर्षीय उमा। उन्होंने दूरदर्शन उत्तर प्रदेश पर शुरू हुए राइजिंग डांसिंग स्टार प्रतियोगिता में अपनी मेधा दिखाई और फाइनल में प्रवेश किया। आज लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

loksabha election banner

खेती करके परिवार का भरण-पोषण करने वाले पुत्तन की बेटी उमा को बचपन से ही डांस का शौक था। उन्होंने डांस को कॅरियर बनाने की ठानी और आसमान छूने के लिए घर में ही तैयारी शुरू कर दी। उन्होंने बिना प्रशिक्षण लिए डांस शुरू किया और डीडी यूपी की राइजिंग डांसिंग स्टार प्रतियोगिता में किस्मत आजमाई। पहला ऑडीशन कानपुर में हुआ।

टीवी पर बेटी को देख फूले नहीं समाए परिवारीजन और मोहल्ले वाले

बेटी को परिवारीजन और मोहल्ले वालों ने टीवी पर देखा तो खुशी से फूले नहीं समाए। परिवारीजन की तो आंखों से आंसू छलक पड़े।

गरीब बच्चों को देती हैं निश्शुल्क प्रशिक्षण

उमा ने न्यू दिल्ली पब्लिक स्कूल में बीट बूस्टर नाम से डांसएकेडमी भी शुरू की है। वह गरीब बच्चों को निश्शुल्क डांस सिखाती हैं। उनका कहना है कि इससे गरीब बच्चों को भी आगे बढऩे का मौका मिलेगा। जिन हालात से वह गुजरीं हैं, ऐसी समस्या किसी और को न हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.