Move to Jagran APP

भाजपा नेता का फेसबुक अकाउंट हैक, मैसेंजर पर रिश्तेदारों-परिचितों से मांगे रुपये Kanpur News

हैकर द्वारा रुपये मांगने पर परिचित ने फोन किया तब भाजपा दक्षिण जिलामंत्री को जानकारी हुई।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 11:22 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 11:22 AM (IST)
भाजपा नेता का फेसबुक अकाउंट हैक, मैसेंजर पर रिश्तेदारों-परिचितों से मांगे रुपये Kanpur News
भाजपा नेता का फेसबुक अकाउंट हैक, मैसेंजर पर रिश्तेदारों-परिचितों से मांगे रुपये Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। साइबर ठग भी अब ठगी के नए-नए पैतरे अपना रहे हैं। इन दिनों सोशल साइट अकाउंट हैक करके रुपयों की वसूली का नया तरीका अपना रहे हैं। ऐसे ही एक हैकर ने भाजपा दक्षिण के जिलामंत्री सरन तिवारी का फेसबुक अकाउंट हैक करके उनके रिश्तेदारों और परिचितों से 50-50 हजार रुपये की मांग की है। एक परिचित ने फोन करके रकम की जरूरत के बाबत पूछा तो उन्हें जानकारी हुई। अब उन्होंने नौबस्ता थाने में तहरीर दी है, जिसपर पुलिस छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

सबसे मांगे 50-50 हजार रुपये

नौबस्ता वाई-ब्लॉक किदवई नगर निवासी सरन तिवारी ने बताया कि उनकी फेसबुक आइडी में मोबाइल नंबर भी लिखा है। हैकर ने उनका फेसबुक अकाउंट हैककर मैसेंजर से कई रिश्तेदारों और परिचितों को मैसेज भेजकर सभी से 50-50 हजार रुपये मांगे। कुछ लोगों ने मैसेज कर रकम की जरूरत पूछी तो हैकर ने उन्हें मैसेज भेजकर बताया कि दुर्घटना में भांजा घायल हो गया है। दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा है। साथ ही रुपयों की जरूरत बताते हुए एक खाता नंबर भेजकर तुरंत रकम ट्रांसफर करने के लिए कहा।

हैकर ने लिखा, फोन न करना कोई और उठाएगा

हैकर इतना शातिर है कि उसने सरन के नाम से परिचितों को भेजे गए मैसेज में यह भी लिखा कि वह अस्पताल में है। फोन न करना, अंदर बात नहीं हो पाएगी। फोन कोई और इस्तेमाल करेगा। आगे लिखा कि रकम ट्रांसफर करनी है या नहीं, इसका जवाब मैसेज करके हां या न में ही दें।

पुराना अकाउंट बंद कर नया बनाया

संदेह होने पर जूही निवासी एक करीबी ने 26 जनवरी की शाम सरन को फोन करके रुपयों की जरूरत के बारे में पूछा तो उन्हें फेसबुक अकाउंट हैक होने का पता लगा। उन्होंने तुरंत अपना फेसबुक अकाउंट बंद कर नया अकाउंट बनाया और नौबस्ता थाने में तहरीर दी। थाना प्रभारी आशीष कुमार शुक्ल ने बताया कि साइबर सेल की मदद से मामले की जांच कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.