Move to Jagran APP

मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद चली गई आंख की रोशनी, डॉक्टर पर लगा जुर्माना

चकेरी के सनिगवां एलआइजी केडीए कालोनी निवासी फर्नीचर कारीगर राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के अनुसार धुंधला दिखने की समस्या होने पर 14 फरवरी को उर्सला अस्पताल में डा. अजय कुमार और डा. केएन कटियार को दिखाया। डाक्टर ने दाईं आंख में मोतियाबिंद होने की जानकारी देते हुए आपेरशन कराने को कहा।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Thu, 30 Mar 2023 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 05:19 PM (IST)
मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद चली गई आंख की रोशनी, डॉक्टर पर लगा जुर्माना
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

 जागरण संवाददाता, कानपुर: नौबस्ता के निजी अस्पताल में मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद छह लोगों की आंखों की रोशनी जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि उर्सला अस्पताल में भी एक मरीज की आंखों की रोशनी छिन गई। बुधवार को पीड़ित ने मामले की शिकायत सीएमओ से की और डाक्टर पर पांच हजार रुपये लेने का भी आरोप लगाया।

loksabha election banner

चकेरी के सनिगवां एलआइजी केडीए कालोनी निवासी फर्नीचर कारीगर राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के अनुसार, धुंधला दिखने की समस्या होने पर 14 फरवरी को उर्सला अस्पताल में डा. अजय कुमार और डा. केएन कटियार को दिखाया। डाक्टर ने दाईं आंख में मोतियाबिंद होने की जानकारी देते हुए आपेरशन कराने को कहा।

28 फरवरी को आंखों की जांच कर पांच हजार रुपये लेंस डालने के नाम पर लिए गए। इसके बाद दो मार्च को उर्सला अस्पताल में डा. अजय कुमार ने आपरेशन किया। चार मार्च को आंख की पट्टी खोली गई। राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि 10 मार्च तक उन्हें ठीक दिखा लेकिन अगले दिन से उन्हें धुंधला दिखने लगा। इस पर वे उर्सला अस्पताल पहुंचे तो डाक्टर ने आंख में कीचड़ आने की बात कहकर ड्राप डालने के लिए दिया।

लगातार आंख में ड्राप डालने के बावजूद 17 मार्च को उन्हें दाईं आंख से पूरी तरह दिखना बंद हो गया। कटकर लटक गया आंख का परदाः बाद में खैराबाद नेत्र चिकित्सालय और जवाहर लाल रोहतगी नेत्र चिकित्सालय में जांच कराई तो पता चला कि उनकी आंख का परदा कटकर लटक गया है। इससे आंख की रोशनी चली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.