बांदा, जेएनएन। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से चंद कदम दूरी पर पुलिस ने क्राइम ब्यूरो चीफ प्लेट लगी स्कॉर्पियो रोकने का इशारा किया तो चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। इस बीच अनियंत्रित स्कॉर्पियो पेड़ से टकरा गई तो चालक समेत तीन लोग उससे उतरे तीन शातिर भाग निकले। पुलिस ने स्कॉर्पियो की तलाशी ली तो 6.5 क्विंटल विस्फोटक बरामद हुआ और उसमें भाजपा की लोगो वाली नंबर प्लेट भी मिली। पुलिस ने जांच शुरू की है कि शातिर इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक कहां और क्यों ले जा रहे थे।

सोमवार की सुबह सिविल लाइन चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। महोबा की तरफ से काले रंग की स्कार्पियो आते दिखी तो रोकने का प्रयास किया। इसपर चालक ने रफ्तार बढ़ा दी और कुछ दूर आगे जाकर स्कॉर्पियो सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। उसमें सवार तीन लोग पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो सन्न रह गई। उसमें 13 बोरियों में विस्फोटक सामग्री (आमोनियम नाइट्रेट) भरा था। एक बोरी का वजन करीब 50 किलो था।

स्कार्पियो के आगे प्लेट में क्राइम ब्यूरो चीफ कबरई महोबा लिखा था, जबकि तलाशी में दो प्लेट बरामद हुईं। इनमें एक में भाजपा कमल निशान के साथ भगवा रंग में राम लिखा थ और दूसरी सादी नंबर प्लेट है। कोतवाली प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि वाहन स्वामी की तलाश करने के साथ मौके से फरार शातिरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। स्कार्पियो महोबा निवासी राकेश द्विवेदी के नाम से पंजीकृत है। संभवत: यह विस्फोटक सामग्री दीपावली में पटाखा निर्माण के लिए ले जा रहे थे। फिलहाल तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसपी गणेश साहा ने घटना के बाद जिले के सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट किया है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस