Move to Jagran APP

Etawah News : इंडिया के बास्केटबाल टीम रेफरी यशवर्धन की ट्रेन से गिरकर मौत, हाल ही में हुआ था चयन

अखिल भारतीय बास्केटबाल टीम इंडिया के रेफरी की भरथना–इकदिल रेलवे स्टेशन के मध्य ट्रेन से गिरकर मृत्यु हो गई। वह कानपुर में होने वाली प्रांतीय बास्केटबाल प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए मेरठ टीम के साथ जा रहे थे।

By JagranEdited By: Nitesh MishraPublished: Sun, 25 Sep 2022 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 06:52 PM (IST)
Etawah News : इंडिया के बास्केटबाल टीम रेफरी यशवर्धन की ट्रेन से गिरकर मौत, हाल ही में हुआ था चयन
मेरठ जा रहे बॉस्केटबॉल रेफरी की ट्रेन से गिरकर हुई मौत।

इटावा, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय बास्केटबाल टीम इंडिया के रेफरी यशवर्धन राणा की भरथना–इकदिल रेलवे स्टेशन के मध्य ट्रेन से गिरकर मृत्यु हो गई। वह कानपुर में चल रही 61वीं उप्र बास्केटबाल प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका अदा करने के लिए मेरठ की बास्केटबाल टीम के साथ जा रहे थे।

loksabha election banner

मेरठ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गली नंबर छह सुभाष नगर निवासी 25 वर्षीय यशवर्धन राणा पुत्र स्व. अशोक राणा का हाल ही में बास्केटबाल इंडिया के रेफरी के तौर पर परीक्षा पास कर बास्केटबाल इंडिया के रेफरी के पद पर चयन हुआ था। वह मेरठ के रुड़की रोड स्थित दयावती मोदी एकेडमी में स्पोर्ट्स टीचर के पद पर भी तैनात थे।

वह कानपुर के चौधरी हरमोहन सिंह यादव पैरामेडिकल विद्यालय में 23 से 29 सितंबर तक आयोजित 61वीं उत्तर प्रदेश बास्केटबाल चैम्पियनशिप (प्रतियोगिता) में निर्णायक की भूमिका अदा करने के लिए मेरठ से जा रहे थे। वह संगम एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-5 में थे और मेरठ की टीम एस-3 तथा एस-7 कोच में थी।

जब संगम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर कानपुर पहुंची तो उनके अन्य रेफरी साथियों को यशवर्धन राणा की चिंता हुई और वह उनकी तलाश में जुट गए। इधर यशवर्धन राणा का शव इकदिल रेलवे स्टेशन और भरथना रेलवे स्टेशन के मध्य डाउन लाइन पर पोल संख्या 1142 का 6 व 4 के मध्य पड़ा पाया गया। उसी समय ड्यूटी कर गुजर रहे कीमैन प्रेम कुमार राव ने शव पड़े होने की सूचना ड्यूटी पर तैनात भरथना रेलवे स्टेशन मास्टर को दी।

सूचना पर मौके पर फोरेसिंक टीम के साथ पहुंचे एएसपी सिटी कपिल देव सिंह, सीओ विजय सिंह, थाना प्रभारी मंसूर अहमद ने यशवर्धन के रेलवे ट्रैक किनारे पड़े शव की जांच शुरू कर दी।

यशवर्धन के पास पड़े क्षतिग्रस्त मोबाइल फोन की सिम जैसे ही एक सिपाही ने अपने मोबाइल फोन में डालकर उसका नंबर जानना चाहा तो उस सिम के नंबर पर यशवर्धन के साथियों का फोन आ गया। पुलिस द्वारा वाट्सएप के माध्यम से साथियों को भेजी गई तस्वीर से यशवर्धन की पहचान हो सकी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे उप्र बास्केटबाल एसोसिएशन के सचिव वीरेंद्र विक्रम सिंह अपने अन्य साथी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। सचिव ने बताया कि यशवर्धन जब समय पर कानपुर नहीं पहुंचे तो उनके अन्य रेफरी साथियों को चिंता हुई तो फोन के जरिये घटना की जानकारी मिली।

यशवर्धन अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। पिता की कुछ समय पहले ही मृत्यु हो चुकी थी। एएसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि रेलवे की तरफ से मेमो मिला है जिसमें ट्रेन से गिरने की पुष्टि हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.