Move to Jagran APP

रोजगार तलाश रहें है तो सुनहरा मौका, विश्वविद्यालय और आइआइए की वेबसाइट पर कराएं पंजीकरण

बेरोजगार युवाओं व छात्रों के लिए स्टार्टअप व नौकरी की राह खोलने के लिए गूगल पर युवाओं व कंपनियों का डेटा बैंक बनाया जा रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 12:56 PM (IST)
रोजगार तलाश रहें है तो सुनहरा मौका, विश्वविद्यालय और आइआइए की वेबसाइट पर कराएं पंजीकरण
रोजगार तलाश रहें है तो सुनहरा मौका, विश्वविद्यालय और आइआइए की वेबसाइट पर कराएं पंजीकरण

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन में नौकरी गंवाने वाले युवाओं को अपने शहर में रोजगार दिलाने के लिए छत्रपति शाहू जी महाराज विवि एक सेतु का काम करेगा। इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन 'आइआइए के साथ मिलकर विश्वविद्यालय ऐसे कामगारों का डेटा बैंक तैयार कर रहा है। एसोसिएशन ने उद्यमियों व औद्योगिक इकाइयों का डेटा बैंक तैयार कर लिया है।

loksabha election banner

इसमें कामगारों की प्रतिभा उद्यमियों व गैर सरकारी संगठनों के सामने होगी। वह अपनी जरूरत के अनुसार प्रतिभावान कामगारों का चयन कर सकेंगे। कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन में अपनी नौकरी खो चुके कामगारों को रोजगार से फिर जोडऩे के लिए यह विश्वविद्यालय का प्रयास है। उद्यमियों का भी इसके लिए साथ मिला है।

वेबसाइट पर आज से पंजीकरण

आत्मनिर्भर कानपुर मूवमेंट के संयोजक डॉ. सुधांशु राय ने बताया कि छात्रों व युवाओं का स्टार्टअप व रोजगार के लिए पंजीकरण आज से शुरू हो जाएगा। विश्वविद्यालय व आइआइए की वेबसाइट पर वे पंजीकरण कर सकेंगे।

-छात्रों के पास आइडिया की कमी नहीं है। प्रोटोटाइप बनाकर कई बार ब्रेक लग जाता है। अगर उन्हें वित्तीय सहायता व उद्यमियों का मार्गदर्शन मिले तब बात बन सकती है। सरकार से अगर बड़े पैमाने पर लाभ मिलता है तो अधिक से अधिक युवा स्टार्टअप स्थापित करके दूसरों को भी रोजगार दे सकते हैं। -डॉ. राशि अग्रवाल, इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन सेंटर समन्वयक सीएसजेएमयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.