कानपुर, जेएनएन। मैराथन स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने शहर के आठ एथलीट 22 जनवरी को कानपुर से खजुराहो तक दौड़ेंगे। अपने अभियान में खिलाडिय़ों को लगभग 22 से 24 घंटे में 230 किमी के सफर को पूरा करना होगा। इसके लिए बुधवार को एथलीट के इस ग्रुप ने पूर्वाभ्यास कर तैयारियों को परखा।

शहर में फिटनेस के लिए लोगों को जागरूक करने और स्पोट्र्स मैराथन बढ़ावा देने के लिए कानपुर रनर्स ग्रुप ने इस अभियान की योजना बनाई है। कानपुर रनर्स ग्रुप के प्रमुख शिवम श्रीवास्तव ग्रुप के खिलाडिय़ों ने किदवई नगर स्थित संजय वन में जाकर दौड़ का पूर्वाभ्यास किया। लंबी दूरी तक रनिंग के लिए स्टैमिना बढ़ाने और रिले के नियमों से खिलाडिय़ों को परिचित कराया गया।

उन्होंने बताया कि एथलीट्स ने दिन की शुरुआत योग से कर रहे हैं। इसके बाद लंबी दूरी की रनिंग कर रिले के दौरान अपने टॉस्क में आने वाली दूरी को कम समय में पूरा करना प्रमुखता पर रहता है। सभी का एकमात्र लक्ष्य यह है कि उनके ग्रुप द्वारा इस दूरी को कम समय में पूरा कर एक रिकार्ड बनाया जाए। ताकि शहर में स्पोट्र्स मैराथन के लिए अन्य खेलों की तरह खिलाडिय़ों की संख्या में वृद्धि हो। शिवम के मुताबिक 22 की सुबह तक लगातार इसी प्रकार अभ्यास व फिटनेस का टेस्ट लेकर ग्रुप शाम को रवाना होगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021