Move to Jagran APP

खजूर शेक पीकर, मेवा खाकर और एसी में रहकर बड़ा हुआ रंगीला, कुर्बानी की कीमत साढ़े तीन लाख

Bakrid 2020 कानपुर में बकरीद पर जानवरों की बाजार में फैज तीन बकरों को लेकर आए जिनकी की कीमत साढ़े छह लाख रुपये आंकी गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:08 PM (IST)
खजूर शेक पीकर, मेवा खाकर और एसी में रहकर बड़ा हुआ रंगीला, कुर्बानी की कीमत साढ़े तीन लाख
खजूर शेक पीकर, मेवा खाकर और एसी में रहकर बड़ा हुआ रंगीला, कुर्बानी की कीमत साढ़े तीन लाख

कानपुर, जेएनएन। बकरीद पर महंगे बकरों का शौक पालने वालों की कमी नहीं है। चारे के साथ खजूर शेक व मेवे खाकर तथा एसी में रहकर बड़े हुए बकरों की कीमत सुनेंगे तो आप दंग रह जाएंगे। तलाक महल में तीन बकरों की कीमत साढ़े छह लाख रुपये रखी गई। इनमें से एक बकरा एक लाख चालीस हजार रुपये में बिक भी गया है। बाकी दो बकरों की कीमतें भी लगती रहीं लेकिन मालिक मुंहमांगी कीमत पर बकरे बेचना चाहता है। खूबसूरत और लंबे चौड़े तीनों बकरों को देखने के लिए बाजार में भीड़ लगी रही है।

loksabha election banner

तलाक महल रेलवे क्रासिंग के पास अल फैज को बकरे पालने का शौक है। उसने तीन बकरों, दिलरुबा, गुरु व रंगीला को दस से 12 महीनों में ऐसा तैयार कर दिया है कि तीनों की कीमत लाखों में पहुंच गई है। 135 किग्रा वजन के दिलरुबा को चमनगंज के एक व्यक्ति ने एक लाख 40 हजार रुपये में खरीदा है। खरीददार ने अपना नाम न बताने का अनुरोध किया है। फैज 12 महीने पहले दिलरुबा को सूरत से लाया था, अब वह 22 महीने का है।

रंगीला को इटावा से फैज जब कानपुर लाया गया था तब वह चार महीने का था, इस वक्त उसकी उम्र दो साल है और वजन 150 किग्रा। इसकी कीमत साढ़े तीन लाख रुपये तय की गई है। चंबल से लाया गया गुरु 18 महीने की मेहनत के बाद ऐसा हो गया है कि उसकी कीमत एक लाख 30 हजार रुपये लग गई है। गुरू का वजन 110 किलो है।

अल फैज बताता है कि वह बकरों के इलाज की जानकारी देने के साथ ही गोट फार्म के मालिकों को जानवरों को पालने की सलाह भी देता है। उसने बकरों को बॉडी बिल्डरों जैसी डाइट देकर तैयार किया है। वह बताते हैं कि बकरों को हरा चारा, चने के साथ सूखे मेवे, दूध, प्रोटीन, खजूर व फ्रूट शेक भी देतें हैं और बकरों को एसी में रखा जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.