कानपुर, जेएनएन। कोरोना से संघर्ष करने के लिए तमाम दानदाता आगे आ रहे हैं। विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी अपना वेतन देना शुरू कर दिया है। वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव के कोच कपिल देव पांडेय 50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। दो दिन पहले उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने पचास लाख रुपये आपदा पीडि़तों की मदद में दिए थे।

दो दिन का वेतन देंगे केडीए के कर्मचारी

कानपुर विकास प्राधिकरण के जनसंपर्क अधिकारी शशिभूषण राय के मुताबिक कर्मचारियों ने दो दिन का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने की घोषणा की है। नगर निगम, विकास प्राधिकरण, जलकल कर्मचारी समन्वय संघ के अध्यक्ष बचाऊ ङ्क्षसह ने भी केडीए के प्रभारी उपाध्यक्ष को एक दिन का वेतन देने का पत्र लिखा है। उप्र पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अटल बिहारी ङ्क्षसह ने जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में समस्त कर्मियों का एक दिन का वेतन देने की सहमति दी है। कलेक्ट्रेट कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। उप्र मिनिस्ट्रियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा, महामंत्री मनोज श्रीवास्तव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश द्विवेदी ने बताया कि कर्मचारियों की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है।

यूपीटीटीआइ ने की 2.31 लाख रुपये की मदद

उप्र वस्त्र एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के शिक्षकों व कर्मचारियों ने 2.31 रुपये अपने वेतन से दिया है। निदेशक प्रोफेसर मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि यह राशि मुख्यमंत्री राहत रोष में दी गई।

वेंटीलेटर के लिए केजीए ने दान दिए 5.52 लाख रुपये

कानपुर गोल्फ एसोसिएशन ने सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल को 5.52 लाख रुपये का दान दिया। इस धनराशि से अस्पताल प्रबंधन वेंटीलेटर, मल्टीपैरा मॉनीटर, हैंड हेल्ड थर्मामीटर आदि चिकित्सीय उपकरण खरीदेगा। एयरकमोडोर आफताब आलम वायु अफसर कमांङ्क्षडग ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव और देश में आई आपदा से लडऩे के लिए अस्पताल में सुविधाएं होना आवश्यक है। वह गोल्फ एसोसिएशन के कार्य की सराहना करते हैं। जाहिर है इससे हास्पिटल की क्षमताएं बढ़ेंगी।

ओईएफ कर्मी एक दिन का वेतन देंगे

ओईएफ कर्मियों ने मार्च माह में एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। ओईएफ किला मजदूर यूनियन के महामंत्री जफर अहमद और ओईएफ कार्य समिति के सदस्य हरपाल ङ्क्षसह ने महाप्रबंधक डीसी श्रीवास्तव को पत्र भेजकर निर्माणी के सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन अंशदान के लिए काटने का आग्रह किया है।

हलीम मुस्लिम शिक्षण संस्थानों ने दिया एक दिन का वेतन

हलीम मुस्लिम डिग्री कालेज, हलीम मुस्लिम इंटर कालेज व जुबली गल्र्स इंटर कालेज के शिक्षकों-कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। मुस्लिम एसोसिएशन के महामंत्री हाजी अब्दुल हसीब ने बताया कि वे 3,73,888 रुपये का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए प्रशासन को सौंपेंगे।

 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस