Move to Jagran APP

महोबा : डीएम बोले...तीन दिन में पर्यटन विकास के लिए सुंदरीकरण का तैयार करें खाका

बुधवार को निरीक्षण करने पहुंचे डीएम ने कोई प्रगति न देख नाराजगी जताई। समीक्षा किए जाने के नौ दिन बीत जाने पर भी नगर पालिका की ओर से किसी भी कार्य का स्टीमेट तैयार न कराए जाने पर कहा कि हर हाल में तीन दिन के अंदर स्टीमेट तैयार कराएं।

By Akash DwivediEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:10 PM (IST)
महोबा : डीएम बोले...तीन दिन में पर्यटन विकास के लिए सुंदरीकरण का तैयार करें खाका
निरीक्षण के दौरान एसडीएम चरखारी पीयूष जायसवाल, नायब तहसीलदार मौजूद रहे

महोबा, जेएनएन। पर्यटन विकास के लिए प्रस्तावित स्थलों के सुंदरीकरण की जो गाइड लाइन डीएम ने तैयार कराई थी उसमें फिलहाल नगर पालिका की प्रगति कमजोर दिखाई दी। डीएम सत्येंद्र कुमार ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तीन दिन के अंदर प्रस्तावित कार्यों का स्टीमेट तैयार करने के निर्देश जारी किए। चरखारी में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में पर्यटन संभावनाओं की तलाश की जा रही है, जिसमें मुख्यालय में काफी हद तक विकास कार्य पूरे भी हो चुके हैं। मुख्यालय के बाद अब डीएम का ध्यान चरखारी के ऐतिहासिक कस्बा पर है। चरखारी में विकास की हर संभावना की तलाश के लिए एक सप्ताह पहले ईओ केके सोनकर को निर्देश दिए थे।

prime article banner

बुधवार को निरीक्षण करने पहुंचे डीएम ने कोई प्रगति न देख नाराजगी जताई। समीक्षा किए जाने के नौ दिन बीत जाने पर भी नगर पालिका की ओर से किसी भी कार्य का स्टीमेट तैयार न कराए जाने पर कहा कि हर हाल में तीन दिन के अंदर स्टीमेट तैयार कराएं। तीन दिन बाद पुन: प्रगति की जांच करेंगे। इस पर ईओ ने 48 घंटे के अंदर स्टीमेट तैयार किए जाने के निर्देश भी अवर अभियंता को जारी किए हैं। कोठी तालाब के किनारे बने स्टेट गेस्ट हाउस को गिरने से बचाने की पहल भी डीएम की ओर से की जा रही है। उन्होंने भवन को संरक्षित स्मारक के रूप में दर्ज कराए जाने के आदेश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान एसडीएम चरखारी पीयूष जायसवाल, नायब तहसीलदार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.