Move to Jagran APP

सीएस फाउंडेशन में शहर के टॉपर बने दिव्यांश, ऑल इंडिया रैंकिंग में आए छह बच्चे Kanpur News

गुरुवार को कंपनी सेक्रेटरी के फाउंडेशन का परिणाम आया शहर में उत्तीर्ण हुए 143 छात्र-छात्राएं।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 11:36 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 09:44 AM (IST)
सीएस फाउंडेशन में शहर के टॉपर बने दिव्यांश, ऑल इंडिया रैंकिंग में आए छह बच्चे Kanpur News
सीएस फाउंडेशन में शहर के टॉपर बने दिव्यांश, ऑल इंडिया रैंकिंग में आए छह बच्चे Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान फाउंडेशन परीक्षा के परिणाम में स्वरूपनगर निवासी दिव्यांश अग्र्रवाल शहर के टॉपर बने हैं। गुरुवार को आए परिणाम में ऑल इंडिया रैंकिंग में शहर के छह बच्चे शामिल हैं। इसमें से पांच छात्राएं हैं। शहर में सवा दो सौ छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी, इसमें 143 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। दिव्यांश ने देश में 14वां स्थान हासिल किया है। इस अवसर पर गुमटी नंबर पांच स्थित कानपुर चैप्टर में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया। इस दौरान चेयरमैन गोपेश साहू ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में सचिव मनीष शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरविंद कटियार, प्रबंध समिति सदस्य वैभव अग्निहोत्री आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

अच्छी रैंक के लिए छह घंटे पढ़ाई जरूरी

शहर के टॉपर और देश में 14वें स्थान पर रहने वाले दिव्यांश का कहना है कि रैंक हासिल करनी है तो छह घंटे तो पढऩा ही होगा। कृष्ण कुमार अग्र्रवाल और शीला अग्र्रवाल के पुत्र दिव्यांश के मुताबिक थ्योरी की तरफ झुकाव था, इसलिए सीएस चुना।

क्वालिटी टाइम पढ़ाई ने आगे बढ़ाया

गांधीनगर निवासी कृपाशंकर शुक्ला व गुड्डन शुक्ला की बेटी गार्गी शुक्ला शहर में दूसरे और देश में 16वें स्थान पर हैं। उनके मुताबिक इंटर के बाद भ्रमित थीं कि क्या विषय लूं। तब शिक्षिका ने इसके लिए सुझाव दिया।

मेहनत में कभी कमी नहीं की

वाई ब्लाक किदवई नगर निवासी श्रीधर भïट्ट की बेटी प्रज्ञा के मुताबिक उन्होंने कभी मेहनत में कमी नहीं की। शहर में तीसरी और देश में 24वीं रैंक वाली प्रज्ञा के पिता वेयर हाउसिंग से जुड़ा कारोबार करते हैं।

कारपोरेट क्षेत्र में आने की थी ललक

हटिया निवासी विजय गुप्ता और अर्चना गुप्ता की बेटी प्रीति ने शहर में चौथी और देश में 25वीं रैंक हासिल की है। वह कारपोरेट क्षेत्र में जाना चाहती थी, इसलिए इंटर के बाद सीएस में आई हैैं।

बहन ने सीएस के लिए प्रोत्साहित किया

आनंद बाग निवासी विनोद दीपानी और वैशाली दीपानी की पुत्री ऋतिका शहर में चौथी व देश में 25वीं रैंक पर है। उन्होंने कहा कि बहन सीए हैं। उन्होंने इस क्षेत्र में आने को प्रोत्साहित किया।

भाई सीएस तो मैं भी आ गई

आर्यनगर निवासी करुणेश मोंगा, कविता मोंगी की बेटी तविशी शहर में चौथी और देश में 25 रैंक है। उनके मुताबिक भाई भी सीएस कर रहा है। उसको देखते हुए मैंने भी कंपनी सचिव के क्षेत्र में जाने का निर्णय लिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.