Move to Jagran APP

आज से बड़ा चौराहे पर लागू होगी डायवर्जन व्यवस्था

जल्द पूरा कराया जाएगा संकेतक बोर्ड लगाने का काम।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 01:50 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 01:50 AM (IST)
आज से बड़ा चौराहे पर लागू होगी डायवर्जन व्यवस्था
आज से बड़ा चौराहे पर लागू होगी डायवर्जन व्यवस्था

जासं, कानपुर : मेट्रो के बड़ा चौराहे पर प्रस्तावित भूमिगत स्टेशन की खोदाई का काम शुरू होना है। इसे लेकर मेट्रो और यातायात पुलिस ने संयुक्त रूप से डायवर्जन प्लान तैयार किया था। एक सप्ताह तक चार चरण में डायवर्जन का ट्रायल करने के बाद गुरुवार सुबह छह बजे से डायवर्जन की व्यवस्था लागू की जाएगी।

loksabha election banner

बड़े चौराहे से पहले नवीन मार्केट भूमिगत स्टेशन के लिए डायवर्जन किया गया है। ट्रायल सफल होने के बाद डायवर्जन चल रहा है। वहीं बड़े चौराहे के भूमिगत मेट्रो स्टेशन के लिए यातायात विभाग डायवर्जन ट्रायल को लेकर एक सप्ताह से मशक्कत कर रहा था। चार चरणों में हुए ट्रायल में अलग-अलग स्थानों में कई परिवर्तन किये गये। जिसके बाद चौथे चरण में ट्रायल सफल हुआ। ट्रायल में कामयाबी मिलने के बाद दूसरे दिन भी यातायात को डायवर्जन मार्ग पर चलाया गया। अब गुरुवार सुबह छह बजे से स्थाई तौर पर यह डायवर्जन व्यवस्था लागू की जाएगी। जिसके बाद चौथे चरण में ट्रायल सफल हुआ। ट्रायल में कामयाबी मिलने के बाद दूसरे दिन भी यातायात को डायवर्जन मार्ग पर चलाया गया।

---- ये रहेगी व्यवस्था

- बड़ा चौराहे से डीसीबी बैंक के बीच मेट्रो स्टेशन प्रस्तावित है। जहां मेट्रो बैरीकेडिग करेगा। - फूलबाग की ओर से आने वाले वाहन सीधे बड़ा चौराहा आ सकेंगे। बैरीकेडिग के बाद यातायात के लिए 15 फीट की सड़क छोड़ी जाएगी। जिसमें हल्के वाहन आ सकेंगे। - नवीन मार्केट की ओर से आने वाले वाहन बड़ा चौराहे से बाये मुड़कर चेतना चौराहा, आयकर भवन कार्यालय होकर मेघदूत को जा सकेंगे। - मेघदूत से चेतना चौराहे की ओर जाने वाले चार पहिया वाहन वीआइपी रोड होकर गंतव्य को जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.