कानपुर, जागरण संवाददाता। फजलगंज चौराहा से होने वाला बसों का संचालन यहां से हटाकर इस्पात नगर के पास भेजा जाएगा। इससे शहर के अंदर से इनकी भीड़ खत्म हो जाएगी और फजलगंज चौराहा पर यातायात ठीक हो जाएगा। यह बात बुधवार को जिला उद्योग बंधु की बैठक में कही गई।

कलेक्ट्रेट सभागार जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में अतिक्रमण की चर्चा शुरू हुई तो उद्यमियों ने बताया कि फजलगंज चौराहा और उसके आसपास निजी बसों की भीड़ रहती है। इसकी वजह से दिनभर यातायात बिगड़ा रहता है और शाम के बाद तो चलना मुश्किल हो जाता है। इस पर यहां से सभी बसों का संचालन इस्पात नगर भेजने की बात हुई। इसके लिए अधिकारियों से कार्यवाही शुरू करने के लिए कहा गया। पीडब्ल्यूडी और केडीए के अधिकारियों के बैठक में ना आने पर जिलाधिकारी ने दोनों ही विभागों के नामित अधिकारियों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने साफ कहा कि सभी विभागों के अधिकारी खुद बैठक में उपस्थित हों। अपने प्रतिनिधि को बैठक में ना भेजें। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का तुरंत दूर करें। उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई के भी निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। उन्होंने कहा कि जहां सफाई कर्मचारी नही हैं वहा सफाई कर्मचारी की तैनाती की जाए। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर अतुल कुमार, जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त सुधीर कुमार, राज्य माल एवं सेवाकर के उपायुक्त सुरेंद्र सिंह के अलावा मनोज बंका, सुनील गुप्ता, बृजेश अवस्थी, जय हेमराजानी, लाडली प्रसाद रहे।

Edited By: Abhishek Verma