कानपुर (जेएनएन)। पनकी रेलवे स्टेशन पर हो रहे नॉन इंटरलॉकिंग के चलते बुधवार से दिल्ली-कानपुर के बीच सफर मुश्किलों भरा रहेगा। 12 से 26 सितंबर के बीच मेगा ब्लॉक के चलते नौ जोड़ी और पांच मेमो ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। एक मेमो आंशिक निरस्त रहेगी। आठ जोड़ी ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया।

इलाहाबाद रूट की आठ और लखनऊ की ओर जाने वाली आठ ट्रेनें, झांसी रूट की दो और कानपुर-इटावा रूट पर पांच टे्रनें निरस्त हुई हैं। जिन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित हुआ है, उनमें 14 लखनऊ रूट की हैं। इलाहाबाद रूट की केवल दो ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है। उत्तर मध्य रेलवे की विज्ञप्ति के अनुसार, पुरी-नई दिल्ली और हावड़ा आनंद विहार एक्सप्रेस को इलाहाबाद-कानपुर सेंट्रल सेक्शन पर 75 मिनट रोका जाएगा जबकि जोधपुर-हावड़ा को टूंडला-पनकी सेक्शन के बीच 30 मिनट तक रोककर गुजारा जाएगा।

ये ट्रेनें होंगी निरस्त

- हावड़ा-श्रीगंगानगर-हावड़ा, तूफान एक्सप्रेस।

- प्रयागराज-चंडीगढ़-प्रयागराज, ऊंचाहार एक्सप्रेस।

- लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ, गोमती एक्सप्रेस।

- आगरा छावनी-लखनऊ न्यू-आगरा छावनी, इंटरसिटी एक्सप्रेस।

- मालदा टाउन-भिवानी-मालदा टाउन, फरक्का एक्सप्रेस।

- अलीपुर द्वार से दिल्ली जंक्शन-अलीपुर द्वार, महानंदा एक्सप्रेस।

- हटिया-आनंदविहार-हटिया, झारखंड एक्सप्रेस।

- झांसी-कानपुर-झांसी, झांसी पैसेंजर।

इन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन

- कोटा-पटना-कोटा एक्सप्रेस और वाराणसी-जोधपुर-वाराणसी, मरुधर एक्सप्रेस : कानपुर सेंट्रल से फर्रुखाबाद, कासगंज, मथुरा जंक्शन होते हुए अछनेरा पहुंचेगी। वापसी में भी यही रूट रहेगा।

- गोरखपुर-ओखा-गोरखपुर और सूरत-मुजफ्फरपुर-सूरत: कानपुर सेंट्रल से झांसी होते हुए चलेंगी। वापसी में भी यही रूट रहेगा।

- गाजीपुर सिटी-आनंदविहार-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस: कानपुर सेंट्रल से अनवरगंज, फर्रुखाबाद होते हुए शिकोहाबाद पहुंचेगी। वापसी में भी यही रूट रहेगा।  

Posted By: Ashish Mishra