उन्नाव जागरण संवाददाता।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर नमो प्रदर्शनी की उद्घाटन करने आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं व जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम आज देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा के साथ राष्ट्र शिल्पी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन भी मना रहे हैं। यह विश्व के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनके जन्मदिन पर सेवा पखवारे का शुभारंभ किया गया है।

पीएम को लगे हमारी उम्र

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्यु ने आगे कहा कि सेवा पखवारा हमारे जिलाध्यक्ष, सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष व विधायक के अलावा कार्यकर्ता मिलकर मनाएंगे। मौर्य ने कहा कि मोदी ने अपने मुख्यमंत्री के 12 साल और प्रधानमंत्री के आठ साल सहित 20 साल के लंबे समय में देश की सेवा में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली। कहा कि प्रधानमंत्री के जीवन का एक-एक क्षण मां भारती की सेवा में लगता है। वह शतायु हों, उनको हमारी भी उम्र लग जाए, जिससे देश को विश्व गुरु बनाने का उनका संकल्प पूरा हो।

पीएम के बखान में 60 साल भी कम पड़ जाएंगे

मौर्य ने बताया कि नमो प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री का राजनैतिक जीवन है। शुरुआत से लेकर अब तक उन्होंने जिस तरह देश सेवा की उसमें कई कामों के साथ स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के साथ सफाई कर्मियों के पैर धोते भी प्रधानमंत्री नजर आएंगे। उन्होनें आगे कहा कि राष्ट्र के लिए उनकी सेवा का बखान करने में 60 साल भी कम पड़ जाएंगे। वह मोदी ही हैं जिनके आने के बाद वह चाहे काेई भी पार्टी हो अब तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करना चाहती। अब विकास की राजनीति से बात शुरू होती है। बता दें कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को प्रदर्शित करने वाली नमो प्रदर्शनी मोतीनगर स्थित विशाल कांटिनेंटल में आयोजित की गई। 

Edited By: Nitesh Mishra