Move to Jagran APP

Dengue In Kanpur: तेजी से बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, 40 नए केस सामने आए, शासन ने तलब की रिपोर्ट

कानपुर में डेंगू का प्रकोप अब बेलगाम होता जा रहा है 40 नए केस सामने आए हैं और नौ मरीजों को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। शहर के अस्पतालों में बेड मरीजों से फुल पड़ गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2022 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 10:30 AM (IST)
Dengue In Kanpur: तेजी से बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, 40 नए केस सामने आए, शासन ने तलब की रिपोर्ट
कानपुर में डेंगू तेजी से बढ़ रहा है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। जिले में डेंगू का कहर थम नहीं रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण अंचल में लगातार डेंगू के नए मरीज मिल रहे हैं। डेंगू नियंत्रित करने में स्वास्थ्य महकमा भी हांफने लगा है। शनिवार को 40 नए मरीजों में डेंगू के संक्रमण की पुष्टि हुई है। लगातार मिल रहे डेंगू के केस को गंभीरता से लेते हुए शासन ने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, बीते 24 घंटे में नौ डेंगू मरीजों की हालत बिगड़ने पर अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

नए 40 डेंगू संक्रमितों में से तीन बच्चे भी हैं। उर्सला अस्पताल की लैब की रिपोर्ट में 31 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के माइक्रोबायोलाजी विभाग की रिपोर्ट में 63 सैंपल में नौ डेंगू संक्रमित मिले हैं। नए डेंगू के केस सरसौल सीएचसी, प्रिया हास्पिटल, रेलवे हास्पिटल, कुलवंती हास्पिटल, एमपीएम हास्पिटल, सीएचसी कल्याणपुर में इलाज को आए बुखार के मरीजों के हैं, जिनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे।

संक्रमण दर घटकर 17.86 प्रतिशत

एसीएमओ डा. आरएन सिंह ने बताया कि बेमौसम बरसात की वजह से डेंगू का वायरस कहर बरपा रहा है। हालांकि लगातार दो दिन में संक्रमण दर कम हुई है। शनिवार को संक्रमण दर घटकर 17.86 प्रतिशत पर आ गई।

उर्सला में 13 और एलएलआर में चार मरीज भर्ती

उर्सला अस्पताल में डेंगू के 13 मरीज भर्ती हैं। सीएमएस डा. शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि मरीजों के प्लेटलेट्स काउंट कम हैं, उन्हें निगरानी में रखा गया है। एलएलआर अस्पताल में डेंगू के चार मरीज भर्ती हैं, वहां का डेंगू वार्ड बुखार व डेंगू के मरीजों से फुल हो गया है। उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि ने बताया मरीजों को दूसरे वार्डों में भर्ती कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.