जागरण संवाददाता, कानपुर : हर साल करवाचौथ और दीपावली की खरीदारी के लिए शहर की महिलाएं महिला संस्थाओं की ओर से होने वाले दीपावली बाजार, हाट व अन्य आयोजनों में शामिल होती थीं। इस साल कोरोना महामारी के चलते कई प्रमुख महिला संस्थाओं ने अपने आयोजन रद कर दिए हैं तो कुछ संस्थाओं की अध्यक्ष का कहना है कि हमारा हौसला मजबूत है। कोरोना को हराकर हर साल की तरह इवेंट होगा।

ज्योति महिला समिति की पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मी शुक्ला ने बताया कि करवाचौथ पर मेहंदी, करवा व अन्य सामान के स्टॉल लगाए जाएंगे। गार्गी महिला फाउंडेशन की संस्थापक सुषमा चौहान ने कहा कि संस्था की सदस्यों के लिए करवाचौथ व दीपावली पर मेहंदी व मेकअप कराने का आयोजन किया जाएगा। इनरव्हील क्लब ऑफ कानपुर इंडस्ट्रियल की एडिटर रचना अग्रवाल ने बताया, दीपावली पर क्लब की महिलाओं के लिए दो दिनों तक वर्चुअल मेकअप व सजावट की जानकारी विशेषज्ञ देंगे।

-----------------------

कोरोना महामारी के चलते लोगों की सुरक्षा को देखते हुए दीपावली बाजार का कार्यक्रम इस साल नहीं होगा।

जूही गर्ग, अध्यक्ष अर्पिता महिला मंडल

आमजन खरीदारी को लेकर अधिक भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बच रहे हैं। इस साल कोई आयोजन नहीं होगा।

पद्मा शुक्ला, अध्यक्ष भारतीय महिला उद्यमी परिषद

-------------------------

इन उत्पादों की होती थी खरीदारी : घर को सजाने का सामान, कपड़े, डिजायनर दीये व ज्वैलरी, प्लास्टिक का सामान, करवाचौथ पूजन का सामान, भगवान की मूर्तियां व कपड़े।

करोड़ों रुपये का होता था कारोबार: इन आयोजनों में हर साल करोड़ों रुपये का कारोबार होता था। शहर के तमाम स्थानों पर विभिन्न महिला संगठनों के स्टॉल लगते थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021