कानपुर, जेएनएन। पिछले कई दिनों से सितम ढा रही गर्मी और उमस का दम शनिवार को बारिश ने निकाल दिया। इससे मौसम पूरी तरह ठंडा हो गया। क्षेत्रीय चक्रवात की वजह से शनिवार अपराह्न तीन बजे तेज घने काले बादल छा गए और देखते ही देखते तेज बारिश शुरू हो गई। बादलों के छा जाने से दिन में रात जैसा नजारा दिखने लगा। जिले के कुछ हिस्सों में ओले भी गिरे, जिससे फसलों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी वर्षा की आशंका जताई है।

नौ डिग्री तक गिर गया अधिकतम तापमान

मौसम वैज्ञानिक डॉ. नौशाद खान ने बताया कि कम वायुदाब का क्षेत्र विकसित होने से क्षेत्रीय चक्रवात बन गया। इसके आसार गुरुवार की शाम से ही नजर आने लगे थे। अधिकतम तापमान में नौ डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया। मौसम विभाग ने शनिवार को करीब 12 मिलीमीटर तक बारिश की आशंका जताई है। हवा 10 से 11 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्ता से चली।

घाटमपुर क्षेत्र के पतारा व भीतरगांव विकास खण्ड के अधिकांश गांवों में बारिश के साथ तेज ओलावृष्टि से खेतों में मौजूद मूंग, खरबूजा व सब्जियों की फसल को नुकसान हुआ है। वहीं बिल्हौर क्षेत्र के उत्तरीपुरा और चौबेपुर में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के साथ ओला भी गिरे। 

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस