कानपुर, जेएनएन। पद्मश्री डॉ. गिरिराज किशोर के खाते से साइबर ठगों ने 30 हजार रुपये पार कर दिए। मंगलवार को उन्होंने उच्चाधिकारियों को फोन करके जानकारी दी तो एसएसपी तक मामला पहुंचा। उन्होंने तत्काल इंस्पेक्टर कल्याणपुर को जांच सौंपी है।

ग्वालटोली निवासी डॉ. गिरिराज किशोर भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। मंगलवार को ही लौटे और जब आइआइटी स्थित एसबीआइ की शाखा जाकर अपने खाते का ब्योरा निकलवाया तो पता लगा कि उसमें 30 हजार रुपये कम हैं। पूछताछ पर बैंक से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। कर्मचारियों ने केवल इतना बताया कि रकम एटीएम के जरिए निकाली गई है। तब उन्होंने बैंक में शिकायत दर्ज कराई और पूर्व में तैनात रहे एडीजी को फोन किया।

एडीजी ने तुरंत एसएसपी अनंत देव को जानकारी दी और एसएसपी ने कल्याणपुर थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए। थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने बताया कि पद्मश्री डॉ. गिरिराज से बात हुई है। उन्होंने रिपोर्ट लिखाने से इन्कार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि भविष्य में किसी के साथ इस तरह की घटना न हो, इसलिए आरोपितों को पकड़ें। उनसे तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की है।  

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस