Move to Jagran APP

Kanpur में CSJMU के छात्रों ने किया हंगामा, विश्वविद्यालय गेट तक जुलूस निकालकर किया धरना प्रदर्शन

कानपुर में पतली खीर देख भड़के सीएसजेएमयू के छात्रों ने हास्टल मेस से विश्वविद्यालय गेट तक जुलूस निकालकर धरना प्रदर्शन कर हंगामा किया है। इस पर चीफ प्राक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने छात्रों को शांत कराया है। छात्रों ने लिखित शिकायत की है।

By JagranEdited By: Nitesh MishraPublished: Thu, 29 Sep 2022 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 10:56 PM (IST)
Kanpur में CSJMU के छात्रों ने किया हंगामा, विश्वविद्यालय गेट तक जुलूस निकालकर किया धरना प्रदर्शन
कानपुर के सीएसजेमएयू में छात्रों ने किया हंगामा।

कानपुर, जागरण संवाददाता। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की हास्टल मेस में समय पर खाना न मिलने और खाने की गुणवत्ता खराब होने का आरोप लगाकर गुरुवार रात छात्रों ने जमकर हंगामा किया। हास्टल मेस से लेकर विश्वविद्यालय गेट तक जुलूस निकालकर उन्होंने नारेबाजी व धरना प्रदर्शन भी किया। चीफ प्राक्टर डा. प्रवीण कटियार समेत अन्य अधिकारियों ने जांच का भरोसा दिलाकर उन्हें शांत कराया।

loksabha election banner

हंगामा करने वाले ज्यादातर छात्र नए ब्वायज हास्टल के थे। उन्होंने बताया कि नए हास्टल में करीब 200 छात्र रह रहे हैं, जबकि पुराने हास्टल में 400 छात्र हैं। आरोप है कि पिछले कई दिनों से मेस इंचार्ज नए हास्टल के छात्रों को पुराने हास्टल में खाने के लिए बुला रहे हैं।

छात्रों का आरोप है कि अक्सर खाना कम पड़ जाता है। साथ ही खाने की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। गुरुवार रात बाटी खत्म हो गई थी और खीर भी पतली थी। आधा घंटा इंतजार करने के बाद भी बाटी नहीं बनी तो छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि इस पर मेस प्रभारी ने कार्यवाही की चेतावनी भी दी। तब छात्र भड़क गए और उन्होंने मेस से लेकर मुख्य गेट तक जुलूस निकालकर हंगामा किया और धरने पर बैठ गए।

चौकी प्रभारी ने भी आकर समझाने की कोशिश की, लेकिन छात्र नहीं माने। इसके बाद विश्वविद्यालय के अधिकारी पहुंचे। चीफ प्राक्टर डा. प्रवीण कटियार ने बताया कि छात्रों ने खाने के संबंध में शिकायत की है। जांच कराई जा रही है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि शुक्रवार को छात्रों से बात की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.