Move to Jagran APP

सीएसजेएमयू में सभी कोर्सों की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, एमबीबीएस व बीडीएस की परीक्षा कार्यक्रम पूर्ववत

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की आनलाइन बैठक में एमबीबीएस व बीडीएस की परीक्षा को छोड़कर बाकी अन्य कोर्स की सेमेस्टर परीक्षा स्थगति करने का फैसला लिया है। जबकि एमबीबीएस और बीडीएस की परीक्षा एक फरवरी से ही तीन सेंटरों पर होंगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 09:58 AM (IST)
सीएसजेएमयू में सभी कोर्सों की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, एमबीबीएस व बीडीएस की परीक्षा कार्यक्रम पूर्ववत
विश्वविद्यालय परीक्षा समिति ने फैसला लिया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण और चुनाव को देखते हुए सीएसजेएमयू प्रशासन ने एमबीबीएस व बीडीएस के अतिरिक्त अन्य सभी कोर्सों की एक फरवरी से शुरू होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। अब यह परीक्षाएं 25 फरवरी से होंगी। मंगलवार को परीक्षा समिति की आपात आनलाइन बैठक में यह फैसला हुआ। साथ ही तय हुआ कि 28 जनवरी से अगले (द्वितीय) सेमेस्टर की पढ़ाई आनलाइन होगी।

loksabha election banner

दिसंबर में विवि की ओर से एलएलबी व बीए एलएलबी का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया था, लिहाजा इन दोनों कोर्सों की परीक्षाएं करा ली गईं। इसके बाद एमबीबीएस व बीडीएस की परीक्षा 25 जनवरी से कराने का फैसला हुआ, लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इन ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई। इसके बाद एमबीबीएस, बीडीएस के साथ बीए, बीएससी, बीकाम, बीलिब, एमलिब, बीबीए, बीसीए, एमबीए आदि सभी कोर्सों की सेमेस्टर परीक्षाएं एक फरवरी से कराने का निर्णय हुआ।

इस बीच, दो दिन पूर्व कालेज प्राचार्यों ने शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी व कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए परीक्षा कराने में असमर्थता जता दी। मंगलवार को कुलपति की अध्यक्षता में फिर आनलाइन बैठक की गई। इसमें एक फरवरी से प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। बैठक में परीक्षा नियंत्रक डा. अंजनी कुमार मिश्र, सीडीसी डायरेक्टर डा. आरके द्विवेदी, उप कुलसचिव अजीत सिंह, डा. विवेक द्विवेदी, डा. बीडी पांडेय, डा. अवधेश सिंह, डा. कमलेश यादव के साथ सभी अधिष्ठाता उपस्थित रहे।

होली से पहले खत्म होंगी परीक्षाएं : कुलसचिव डा. अनिल कुमार यादव ने बताया कि एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सों की परीक्षाएं निर्धारित तिथि एक फरवरी से होंगी। अन्य कोर्सों की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। ये परीक्षाएं 25 फरवरी से होंगी और होली से पहले 18 मार्च को खत्म हो जाएंगी। नया परीक्षा कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा। 28 जनवरी से अगले सेमेस्टर की कक्षाएं आनलाइन लगेंगी। 20 फरवरी से परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों को पांच दिन का वक्त दिया जाएगा।

एमबीबीएस के दो और बीडीएस का एक परीक्षा केंद्र : परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एमबीबीएस के लिए जीएसवीएम मेडिकल कालेज व सरस्वती मेडिकल कालेज उन्नाव जबकि बीडीएस के लिए विवि स्थित हेल्थ साइंस इंस्टीट्यूट को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षाएं एक फरवरी से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.