Move to Jagran APP

कृषि विश्वविद्यालय ने अफगानी छात्रों की मांग ठुकराई, सामने आई ये वजह Kanpur News

सीएसए की एकेडमिक काउंसिल के बाद कार्यपरिषद ने अर्जी को नामंजूर कर दिया है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 02:26 PM (IST)
कृषि विश्वविद्यालय ने अफगानी छात्रों की मांग ठुकराई, सामने आई ये वजह Kanpur News
कृषि विश्वविद्यालय ने अफगानी छात्रों की मांग ठुकराई, सामने आई ये वजह Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) ने दो अफगानी छात्रों की मांग ठुकरा दी है। यहां की एकेडमिक काउंसिल के बाद कार्यपरिषद ने यह फैसला लिया है। यह मामला डेयरी व वेजीटेबल विभाग से एमएससी कर रहे तीन अफगानी छात्रों का है।

loksabha election banner

एकेडमिक काउंसिल के बाद कार्यपरिषद ने उनकी इस अपील को सिरे से ठुकरा दिया। अफगानी छात्रों को दो बार परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया गया था लेकिन दोनों ही बार सफल नहीं हो सके। उन्होंने जुलाई में फिर रिपीट परीक्षा में शामिल होने की अपील की थी। कुलपति प्रो. सुशील सोलोमन की अध्यक्षता में हुई कार्यपरिषद की बैठक में चर्चा के दौरान कहा गया कि सम व विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं के साथ ही उन छात्रों की रिपीट परीक्षाएं आयोजित की जाएं जो विभिन्न विषयों में फेल हैं। जो छात्र रिपीट परीक्षा में शामिल होने की ख्वाहिश रखते हैं उन्हें पूरे सेमेस्टर भर पढ़ाई करनी होगी। उसके बाद उन्हें मौका मिल सकेगा।

फर्रुखाबाद केवीके में जल्द बनकर तैयार होगा प्रशासनिक भवन

कुलपति प्रो. सुशील सोलोमन ने बुधवार को फर्रुखाबाद व कन्नौज कृषि विज्ञान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि प्रशासनिक भवन का काम तेज गति से नहीं चल रहा है। उन्होंने केवीके प्रभारी को निर्देश दिए कि जल्द इसका निर्माण करवाएं। इसके लिए जो भी जरूरतें हैं उनके बारे में बताएं। प्रो. सोलोमन ने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र में यह भवन बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने दोनों केवीके में चल रहे कार्यों की समीक्षा भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.