Move to Jagran APP

शिक्षक भर्ती: फतेहपुर में शारीरिक दक्षता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने को रही भीड़, सोमवार को मिलेंगी

सुबह से सदर अस्पताल में उमड़ पड़ा नियुक्त शिक्षकों का रेलायूआरसी व महात्मा गांधी स्कूल में काउंटर लगाकर लेंगे योगदान बीएसए ने शनिवार को ज्वाइनिंग देने से इन्कार कर दिया सोमवार को यूआरसी में एक और महात्मा गांधी स्कूल में दो कार्यभार ग्रहण काउंटर लगाए जाएंगे

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 05:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 05:07 PM (IST)
शिक्षक भर्ती: फतेहपुर में शारीरिक दक्षता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने को रही भीड़, सोमवार को मिलेंगी
अनेक शिक्षक एक दिन पहले ही फिटनेस प्रमाण पत्र बनवा चुके थे।

फतेहपुर, जेएनएन। शिक्षक भर्ती के तहत नौकरी पाने वाले शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जरूर मिल गया है, लेकिन ज्वाइनिंग के लिए दो दिन का इंतजार और बढ़ गया। ज्वाइनिंग लेने से पहले सभी नियुक्त शिक्षकों को शारीरिक दक्षता प्रमाण पत्र अर्थात फिटनेस प्रस्तुत करनी है, जिसके लिए शनिवार को सुबह से ही जिला अस्पताल में शिक्षकों का जमावड़ा रहा। अभिभावकों के साथ पहुंचे शिक्षक दोपहर बाद तक फिटनेस बनवाने के लिए डटे रहे। उधर बेसिक शिक्षा विभाग ने ज्वाइनिंग के लिए सोमवार का दिन तय किया।

loksabha election banner

जिले में 508 आवंटित शिक्षकों की अपेक्षा 479 ने काउंसिलिंग कराई थी। जिसके सापेक्ष एक दिन पहले विकास भवन सभागार से समारोह कर 475 शिक्षकों को नियुक्तपत्र दिया गया। शनिवार को यह शिक्षक ज्वाइनिंग लेने के लिए बीएसए कार्यालय में पहुंच गए। अनेक शिक्षक एक दिन पहले ही फिटनेस प्रमाण पत्र बनवा चुके थे, लेकिन बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने नियुक्त पत्र पाने के बाद की फिटनेस की अनिवार्यता का नियम बताया तो एका-एक जिला अस्पताल में सभी शिक्षक पहुंच गए। यहां भारी भीड़ जमा हो गयी। गहमा-गहमी के बीच सभी के फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किए।

उधर बीएसए ने शनिवार को ज्वाइनिंग देने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि नियुक्त शिक्षकों को सोमवार को कार्यालय में ही ज्वाइनिंग दी जाएगी। इसके लिए यूआरसी में एक और महात्मा गांधी स्कूल में दो कार्यभार ग्रहण काउंटर लगाए जाएंगे। इसकी तैयारी रविवार को की जाएगी। उन्होंने बताया कि व्यवस्था काउंसलिंग की भांति की जाएगी ताकि शारीरिक दूरी का मानक प्रभावित न हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.