Move to Jagran APP

Kanpur: बैंक आफ बड़ौदा से 1.5 करोड़ के जेवर चोरी होने के Locker चेक करने उमड़ी खाताधारकों की भीड़

शुक्रवार को रमा अवस्थी अपनी बेटी श्रद्धा शुक्ला के साथ लाकर देखने बैंक पहुंचीं तो इसमें रखे जेवर गायब थे। समाचार पत्रों में समाचार पढ़कर शनिवार को अन्य लाकर धाकर बैंक पहुंचे तो बैंक बंद मिला। इसके बाद सोमवार को भी सैकड़ों लाकर धारक बैंक पहुंच गए।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Tue, 28 Mar 2023 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 04:44 PM (IST)
Kanpur: बैंक आफ बड़ौदा से 1.5 करोड़ के जेवर चोरी होने के Locker चेक करने उमड़ी खाताधारकों की भीड़
रात आठ बजे तक 75 लोगों को ही लाकर दिखाया जा सका

 जागरण संवाददाता, कानपुर : बैंक आफ बड़ौदा की किदवई नगर शाखा के लाकर से डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी होने की सूचना के बाद सोमवार को अन्य खाताधारक भी बैंक पहुंच गए। सभी अपने-अपने लाकर की जांच करने की मांग करने लगे। इस पर बैंक के अधिकारी ने लोगों को टोकन बांटे। कुल 75 टोकन बांटने के बाद अन्य लोगों को अगले दिन के लिए बुलाया तो लोग भड़क उठे और हंगामा कर दिया।

loksabha election banner

करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस और कर्मचारियों ने लोगों को शांत कराया। साथ ही 40 और टोकन बांटे, लेकिन रात आठ बजे तक 75 लोगों को ही लाकर दिखाया जा सका। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि किसी के लाकर में छेड़छाड़ नहीं मिली। इससे सभी ने राहत की सांस ली। बैंक आफ बड़ौदा किदवई नगर शाखा के लाकर से बसंत विहार निवासी रक्षा प्रतिष्ठान से सेवानिवृत्त सूर्य कुमार अवस्थी और उनकी पत्नी रमा अवस्थी के डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी हो गए थे।

शुक्रवार को रमा अवस्थी अपनी बेटी श्रद्धा शुक्ला के साथ लाकर देखने बैंक पहुंचीं तो इसमें रखे जेवर गायब थे। समाचार पत्रों में समाचार पढ़कर शनिवार को अन्य लाकर धाकर बैंक पहुंचे तो बैंक बंद मिला। इसके बाद सोमवार को भी सैकड़ों लाकर धारक बैंक पहुंच गए। इन सभी लोगों के लाकर सुरक्षित मिले।

बैंककर्मियों ने उनसे लाकर सुरक्षित होने की जानकारी लिखित में ली। नौबस्ता थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में सीसी कैमरे के वीडियो देखे जा रहे हैं। अभी कई लोगों के बयान लेने बाकी हैं।

पीड़िता से मांगा 48 घंटे का समय

पीड़िता रमा अवस्थी की बेटी श्रद्धा शुक्ला भी बैंक पहुंचे। उनसे बैंक प्रबंधक ने बात की और 48 घंटे का समय मांगा। श्रद्धा ने बताया कि मां की तबीयत काफी बिगड़ गई है। मां रोते हुए बार-बार यही कह रही हैं कि सबकुछ लुट गया है। भगवान बैंक वालों को कभी माफ नहीं करेगा।

लाकर से 20 लाख के जेवर गंवा चुके पीड़ित ने दिया धरना तात्याटोपे नगर निवासी अजय गुप्ता के भी बैंक के लाकर से वर्ष अक्टूबर 2021 में 20 लाख के जेवर चोरी हो गए थे। वह भी अपनी पत्नी के साथ बैंक पहुंचे लेकिन बैंक प्रबंधक ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस पर न्याय संघर्ष समिति के संयोजक अभिमन्यु गुप्ता और उनके सदस्यों ने पीड़ित के साथ धरना दिया। संयोजक ने कहा कि मंगलवार को पुलिस आयुक्त से मिलेंगे।

खाताधारक सत्यभामा गुप्ता ने कहा कि जिस दिन से पता चला था कि बैंक लाकर से डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी हो गए हैं, मन बैठ गया था। लगा था जीवनभर की पूंजी गंवा बैठूंगी लेकिन अब बैंक में लाकर देखा तो राहत मिली।

वहीं प्रतिभा कटियार ने कहा कि लाकर देखने के लिए शनिवार को भी आए थे, लेकिन बैंक बंद था। सोमवार को लाकर देखा तो उसमें सारा सामान सुरक्षित है। इससे जान में जान आई है।

अरुणेश निगम का कहना है कि लोग बैंक के लाकर में बड़े विश्वास के साथ अपनी पूंजी, सामान जमा रखते हैं, लेकिन डेढ़ करोड़ रुपये के जेवर गायब होने की घटना से सभी घबराए हुए हैं। एक और खाता धारक सीमा जायसवाल ने कहा कि बैंक के लाकर से डेढ़ करोड़ के जेवर की चोरी के बारे में पता चला तो काफी डरे हुए थे, लेकिन बैंक जाकर लाकर देखे तो राहत मिली। मन हल्का हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.