कानपुर, [अंकुश शुक्ल]। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के यूं तो लाखों प्रशंसक होंगे, लेकिन शहर के लक्की जैसे लकी (भाग्यशाली) कम ही होंगे, जो देश में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले के इतने करीब हों। फजलगंज स्थित दिलबाग रोज गार्डन निवासी फुटवियर व्यापारी लक्की सिंह क्रिकेट के मैदान से लेकर सचिन के परिवार तक अपनी पहुंच रखते हैं। हर खास मौके पर एक-दूसरे संग बातचीत करना और बधाई देना उनके मधुर संबंधों की ही देन है। शुक्रवार को लक्की के गृह प्रवेश में दिग्गज सचिन ने बधाई संदेश संग क्रिकेट से जुड़ी अनूठी भेंट भेजा है। लक्की को नए घर को लेकर मंगल जीवन की शुभकामनाएं देने के साथ ही उनके परिवार का हालचाल जाना व जल्द घर पर आने की बात कही। लक्की ने उन्हें गुरु ग्रंथ साहिब के अखंड पाठ में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

सचिन के परिवार के साथ हैं घनिष्ठ संबंध : लक्की बताते हैं, पाजी (सचिन) के परिवार में वह कई बार पत्नी सोनल ङ्क्षसह व बेटी इशिका और जीविका संग जा चुके हैं। उनके साथ बातचीत करके पूरा परिवार गदगद रहता है। सचिन ने उन्हें अपने जीवन से जुड़े हर अहम क्षण के बल्ले, बॉल और खुद पर लिखी किताबों को बधाई संदेश के साथ बतौर गिफ्ट भेंट किया है। 

अनूठी मुलाकात ने बनाएं संबंध: लक्की सिंह ने बताया कि वर्ष 1999 में बेंगलुरु में कैंप के दौरान सचिन से मुलाकात हुई। उन्हें मेरे बनाए जूते पंसद आए और उन्होंने कपिल सर, वीरेंद्र सहवाग सहित क्रिकेटरों से परिचय कराया। ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में 200 रनों की ऐतिहासिक पारी के बाद उन्होंने मेरी एक दिन पहले कही बात पर मुझे बधाई दी।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप