Move to Jagran APP

कानपुर में क्रिकेट और खो-खो के खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से मनाया वीकेंड, किसी ने दर्ज की जीत तो कोई हुआ हताश

पालिका मैदान में खेले गए तीसरे मुकाबले में सुपर किंग्स की टीम ने छह विकेट से रेंजर्स की टीम को पराजित किया। खो-खो एसोसिएशन ऑफ कानपुर द्वारा रविवार को निर्णायक परीक्षा में उत्तीर्ण खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 05:24 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:24 PM (IST)
कानपुर में क्रिकेट और खो-खो के खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से मनाया वीकेंड, किसी ने दर्ज की जीत तो कोई हुआ हताश
क्रिकेट मैच जीतने के बाद विजयी मुद्रा में खड़े खिलाड़ी।

कानपुर, जेएनएन। रविवार को शम्सी प्रीमियर लीग में चार मुकाबलों का आयोजन शहर के अलग-अलग मैदानों में किया गया। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला निखत मैदान में रॉयल बनाम पैराडाइज के बीच खेला गया। इसमें इमरान की शतकीय पारी के चलते पैराडाइज ने 25 ओवर में 223 रन बनाए। जवाब में उतरी रॉयल इलेवन की टीम ने 160 रनों पर ऑल आउट हो गई।

loksabha election banner

दूसरे मुकाबले में  शम्सी स्पोर्टिंग ने दर्ज की जीत

दूसरा मुकाबला शम्सी स्पोर्टिंग बनाम शम्सी राइडर्स के बीच खेला गया। जिसमें पहले खेलते हुए राइडर्स की टीम ने 164 रन बनाए। जवाब में उतरी स्पोर्टिंग की टीम ने 24 वें ओवर में लक्ष्य को पांच विकेट गंवाकर हासिल किया। पालिका मैदान में खेले गए तीसरे मुकाबले में सुपर किंग्स की टीम ने छह विकेट से रेंजर्स की टीम को पराजित किया। 

टूर्नामेंट का अंतिम मुकाबला क्राइस्टचर्च मैदान में फ्रेंड्स बनाम ब्रदर्स एकादश के बीच खेला गया। इसमें मुजीब के हरफनमौला प्रदर्शन के चलते ब्रदर्स एकादश ने फ्रेंड्स एकादश को मात दी।

खो-खो परीक्षा में अव्वल खिलाडियों को दिए गए सर्टिफिकेट 

खो-खो एसोसिएशन ऑफ कानपुर द्वारा रविवार को निर्णायक परीक्षा में उत्तीर्ण खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। किदवई नगर स्थित केके गर्ल्स इंटर कॉलेज में हुए आयोजन में 70 खिलाड़ियों को पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि शिव बालक द्विवेदी व प्रधानाचार्य पूनम सिंह ने निर्णायकों को प्रमाण पत्र सौंपे। पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी व खो-खो एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र सिंह रैयत ने कहा कि उत्तीर्ण प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में जल्द ही जिलास्तरीय व मंडलस्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएग। इससे बेहतर खिलाड़ियों की खोज के साथ खेल को बढ़ावा दिया जाएगा। इस अवसर पर एसाेसिएशन के सचिव केएन तिवारी, भूपेंद्र सचान, कुलजीत कौर, वैष्णवी लांबा, श्रद्धा, तान्या, अनूप द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.