Move to Jagran APP

चित्रकूट के कर्वी में बम फटने से आतिशबाज के हाथों की अंगुलियां उड़ीं, पुलिस कर रही छानबीन

आतिशबाज ने पड़ोसी पर बम मारने का आरोप लगाया है वहीं पुलिस ने बम बनाते समय घटना होने की बात कही है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 03:01 PM (IST)
चित्रकूट के कर्वी में बम फटने से आतिशबाज के हाथों की अंगुलियां उड़ीं, पुलिस कर रही छानबीन
चित्रकूट के कर्वी में बम फटने से आतिशबाज के हाथों की अंगुलियां उड़ीं, पुलिस कर रही छानबीन

चित्रकूट, जेएनएन। कर्वी कोतवाली अंतर्गत उटारखाना मोहल्ला पुरानी बाजार में बुधवार की सुबह अचानक बम फटने से एक आतिशबाज के दोनों हाथों की अंगुलियां उड़ गईं थी और उससे खून रिसकर जमीन में गिर रहा था। उसकी हालत देखकर लोग घबरा गए और पुलिस को सूचना दी। आतिशबाज ने पड़ोसी पर बम से हमला करने का आरोप लगाया, वहीं पुलिस ने आतिशबाज द्वारा बम बनाने से घटना होने की बात कही है। पुलिस अफसरों ने फोरेंसिक टीम को जांच के लिए लगाया है।

loksabha election banner

कर्वी के उटारखाना निवासी 40 वर्षीय अकील आतिशबाजी बनाने का काम करते हैं। बुधवार सुबह मोहल्ले के लोगों में अचानक बम फटने की आवाज आने पर दहशत फैल गई। लोग घरों से बाहर आए तो देखा कि अकील के हाथों की अंगुलियां उड़ गईं थी और हाथों से खून जमीन पर रिसकर गिर रहा था। उसकी हालत देखकर लोग घबरा गए और आनन फानन उसे अस्पताल ले गए। एसपी अंकित मित्तल ने अस्पताल पहुंचकर अकील व डाक्टरों से पूछताछ की। वहीं एएसपी बलवंत चौधरी, कोतवाल अनिल सिंह ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का जायजा लिया।

पूछताछ में अकील ने पुलिस को बताया कि करीब दस बजे वह घर के बाहर बैठा था तभी पड़ोसी अश्तफा ने गाली गलौज करते हुए उसपर बम फेंक दिया। अकील ने बम को जमीन में गिरने से पहले पकड़ा तो वह हाथ में आते ही फट गया। इससे उसके दोनों हाथ की अंगुलियां उड़ गईं। एसपी ने बताया कि अकील आतिशबाजी का काम करता है। संभव है बम बनाते समय फट जाने से हादसा हुआ है। उसने पड़ोसी अश्तफा पर बम फेंकने का आरोप लगाया है। दोनों के बीच काफी समय से विवाद चलने की जानकारी मिली है। मामला दर्ज कर आरोपित को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है।

मंगलवार रात में भी हुआ था झगड़ा

अकील व अश्तफा के बीच मंगलवार रात में भी विवाद हुआ था। अकील के परिवार का आरोप है कि मंगलवार की रात अश्तफा ने तीन दर्जन से अधिक लोगों को लेकर उनके घर पर धावा बोल दिया था। गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। सूचना पर पुलिस पहुंची थी लेकिन हमलावर भाग गए थे। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को जांच के लिए लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.