कानपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रदेश में स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। इसी कड़ी में जिले में स्वास्थ्य महकमा कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज का लक्ष्य पूरा करने के लिए पूरा दम लगाए हुए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए गुरुवार को शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक 365 स्थानों पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले में 135 वैक्सीनेशन सेंटर नए बनाए गए हैं, जिसमें 19 स्कूल-कालेज, 18 आंगनबाड़ी केंद्र और 10 राशन की दुकानों पर वैक्सीनेशन होगा। गुरुवार को कार्यालयों में विशेष कैंप में वैक्सीन लगाई जाएगी।

सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने बताया कि गुरुवार को जिले में 365 स्थानों पर कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं, उसमें स्कूल-कालेज, आंगनबाड़ी केंद्र और राशन की दुकानें भी हैं। जहां वैक्सीन लगाने के लिए शिविर बनाए गए हैं। इसके अलावा कार्यालयों में भी विशेष वैक्सिनेशन कैम्प लगाए जाएंगे, जहां कोई भी बिना पंजीकरण कराए ही वैक्सीन लगवा सकता है। गुरुवार को 72,600 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

शापिंग माल में लगवाएं वैक्सीन

कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए किदवई नगर स्थित साउथ एक्स माल, रावतपुर के रेव मोती माल एवं बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वायर माल में दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक विशेष कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया है।

उर्सला-मेडिकल कालेज में सुबह से वैक्सीनेशन

जीएसवीएम मेडिकल कालेज और उर्सला अस्पताल में विशेष वैक्सीनेशन कैंप रहेगा, जहां सुबह नौ बजे से लेकर रात 10 बजे तक वैक्सीन लगाने की सुविधा होगी। इसके अलावा शहर के अन्य कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों पर सुबह नौ बजे से शाम 4 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। जहां पहली व दूसरी रोज लगाने की सुविधा होगी।

Edited By: Abhishek Agnihotri