Move to Jagran APP

किरायेदार ने ममेरे भाई से कराई थी रिटायर्ड नर्स की हत्या, इस तरह दिया था घटना को अंजाम Kanpur News

पुलिस ने दोनों को पटना से गिरफ्तार कर भेजा जेल लूटे गए दो मोबाइल व 2700 रुपये बरामद।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 09:50 AM (IST)
किरायेदार ने ममेरे भाई से कराई थी रिटायर्ड नर्स की हत्या, इस तरह दिया था घटना को अंजाम Kanpur News
किरायेदार ने ममेरे भाई से कराई थी रिटायर्ड नर्स की हत्या, इस तरह दिया था घटना को अंजाम Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। मसवानपुर शिवनगर नई बस्ती में 61 वर्षीय रिटायर्ड नर्स लक्ष्मी देवी की हत्या उनके दूसरे घर के किरायेदार रोहित ने ममेरे भाई से कराई थी। हत्या के बाद लूटपाट की कोशिश भी की गई थी। शनिवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उनसे लूटे गए दो मोबाइल व 2700 रुपये बरामद हुए।

loksabha election banner

नौकरी छूट जाने पर रची थी साजिश

एक दिसंबर को लक्ष्मी देवी की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। उस वक्त पति रामविलास डेढ़ सौ मीटर दूर दूसरे मकान की टंकी में पानी भरने गए थे। शनिवार शाम पुलिस ने उनके किरायेदार बिहार के लखीसराय अंतर्गत बडहिया गांव निवासी रोहित सिंह व उसके ममेरे भाई अभिषेक को गिरफ्तार कर पर्दाफाश किया। एसपी पश्चिम अनिल कुमार ने बताया कि 12वीं पास रोहित काकादेव के अस्पताल में जब वार्ड ब्वॉय था, तब किराये पर रहने आया था। बाद में 12वीं पास ममेरे भाई पटना के दाहौर गांव निवासी अभिषेक को बुलाकर आदर्श नगर में कमरा दिलाया। अभिषेक, पत्नी व बच्चे के साथ रहता था। एक माह पूर्व नौकरी छूट जाने पर दोनों ने रामविलास के घर लूट की साजिश रची थी।

वारदात के बाद दोनों परिवार के साथ चले गए थे बिहार

जब एक दिसंबर को रामविलास मकान में पानी भरने आए तो रोहित ने अभिषेक को लक्ष्मी देवी के घर भेज दिया। वहां अभिषेक ने आते ही आइकार्ड की डोरी से लक्ष्मी का गला कसा और किचन में रखे हंसिया व चाकू से गोदकर हत्या कर दी। फिर अलमारी से नकदी, दो मोबाइल निकाले। जेवरों वाली अटैची खोलने से पहले ही रोहित ने फोन कर रामविलास के लौटने की सूचना दी तो वह भाग गया। इसके बाद दोनों परिवार के साथ बिहार चले गए थे।

मोबाइल में सिम डालने पर हुआ पर्दाफाश

सूत्रों ने बताया कि दो दिसंबर को लक्ष्मी के लूटे गए मोबाइल में अभिषेक ने अपना सिम डाला तो सर्विलांस टीम ने लोकेशन ट्रेस की। शुक्रवार को पटना से दोनों को पकड़ा गया। रोहित ने बताया कि वारदात के बाद उसने अपना मोबाइल तोड़ दिया था।

इंजीनियङ्क्षरग इंट्रेंस की तैयारी कर रहा था अभिषेक

अभिषेक इंजीनियङ्क्षरग इंट्रेंस की तैयारी कर रहा था। नौकरी छूटने से उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई, तब रोहित संग मिलकर लूट का प्लान बनाया। लक्ष्मी व रामविलास को सॉफ्ट टारगेट माना। किरायेदार होने के कारण रोहित का घर आना जाना था। उसे मालूम था कि रामविलास रोज पानी भरने आते हैं। इस दौरान लक्ष्मी अकेली होती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.