कानपुर, जेएनएन। कोरोना के छह संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली। उधर, देर रात संक्रामक रोग अस्पताल से चार संदिग्ध के नमूने लेकर जांच के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) भेजा गया है।

जिला सर्विलांस प्रभारी एवं जिला महामारी वैज्ञानिक डॉ. देव सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात संदिग्ध के नमूने जांच के लिए लखनऊ भेजा था। उसमें से किसी में भी कोविड-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। गुरुवार को संदिग्धों के नमूने लेकर केजीएमयू भेजा गया है। उसमें मसवानपुर निवासी 32 वर्षीय युवती है, जो लंदन से आई है। 33 वर्षीय युवती कनाडा से आई है और उसके संपर्क में आए उसके 26 वर्षीय भाई का नमूना लिया गया है। स्वरूप नगर के नसिर्ंग होम में भर्ती नवाबगंज निवासी 32 वर्षीय युवक का थ्रोट और नेजल स्वाब का नमूना लेकर लखनऊ भेजा गया है।

मेटरनिटी विंग को बनाया कोविड 19 हास्पिटल

महामारी से निपटने के लिए हैलट परिसर स्थित 100 बेड मेटरनिटी विंग को कोविड 19 हास्पिटल बनाया गया है। यहां संदिग्ध के नमूने लेने से लेकर संक्रमितों के इलाज की व्यवस्था होगी। इसके लिए 150 बेड, 20 वेंटीलेटर लगाए गए हैं। पीपीई किट, एन-95 मास्क और सभी जरूरी सुविधाएं और संसाधन मुहैया कराए हैं। संक्रामक रोग अस्पताल में सिर्फ क्वारंटाइन की व्यवस्था होगी।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस