Move to Jagran APP

Kanpur Covid News: सिमटने लगा कोराना संक्रमण, एक्टिव केस घटकर 420 पर पहुंचे

कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण अब सिमटने लगा है हालांकि अभी मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। जबकि सक्रिय केस की संख्या घटकर 420 हो गई है। बीते चौबीस घंटे में दस मौतें पोर्टल पर अपडेट की गई हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 07:56 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 07:56 AM (IST)
Kanpur Covid News: सिमटने लगा कोराना संक्रमण, एक्टिव केस घटकर 420 पर पहुंचे
कानपुर में कम होने लगा कोरोना संक्रमण।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण सिमटने लगा है। कोरोना को मात देकर 55 स्वस्थ हुए, जबकि नए संक्रमित उससे आधे सामने आए हैं। वहीं कोरोना वायरस के सक्रिय केस घटकर 420 पर पहुंच गए। बुधवार को कोविड हॉस्पिटल से 13 मरीज डिस्चार्ज हुए, जबकि 42 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ।

prime article banner

कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण अभी धीरे धीरे सिमट रहा है। संक्रमित मरीज और एक्टिव केसों की संख्या भी कम हो गई है।सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से बुधवार को एक भी मौत नहीं हुई है, लेकिन बीते 24 घंटे में 10 मौतें हुईं हैं, जिसकी निजी अस्पतालों ने विलंब से सूचना दी है। उसमें मधुराज हॉस्पिटल में चार, चांदनी हॉस्पिटल में तीन, रामा मेडिकल कॉलेज में एक, मेडिहेल्थ हॉस्पिटल में एक एवं फार्चून हॉस्पिटल में एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हुई। सूचना विलंब से स्वास्थ्य विभाग को मिलने से विलंब से पोर्टल पर अपडेट किया गया।

कोरोना अपडेट

कुल संक्रमित : 82,367

अब तक हुई मौतें : 1,721

अबतक स्वस्थ हुए : 81,261

कोरोना के सक्रिय केस : 420

कोरोना योद्धा सम्मानित

डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने कोरोना की दूसरी लहर में आम लोगों के बीच मददगार बने कोरोना योद्वाओं को बुधवार अपने कार्यालय में सम्मानित किया। डीसीपी ने कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र देकर उनके योगदान की सराहना की। डीसीपी ने बताया कि सम्मानित होने वालों में धनीराम पैंथर ने समाज सेेवा कल्याण समिति के द्वारा शवों के अंतिम संस्कार में योगदान दिया।

आइआइटी कैंपस में रहने वाले अंशू गौर ने नाजुक समय में पुलिस को 13 ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए थे। जेसीआइ के अध्यक्ष अमित अग्रवाल और तिलक नगर निवासी कुणाल धूपर ने भैरव घाट पर अंतिम संस्कार और जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध कराया था। वहीं काकादेव निवासी डॉ. आनंद कुमार झा ने अस्पतालों और झोपणपट्टियों में जाकर जरूरतमंदों को खाना खिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.