कानपुर, जेएनएन। कानपुर शहर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फिर बढ़ने लगा और मौतों का सिलसिला अभी तक थमा नहीं है। कोरोना संक्रमण से बीते चौबीस घंटे में शनिवार को तीन वरिष्ठ नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 76 नए संक्रमित सामने आए हैं। दिसंबर माह में सेकेंड वेव की चेतावनी को लेकर स्वास्थ्य विभाग खासा सतर्क हो गया है। वहीं जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल तीसरे चरण पर है।

कानपुर जिले में अब तक 31051 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं, जिनमें से 1007 एक्टिव केस बचे हैं। मृतकों में ककवन के 80 वर्षीय और किदवई नगर के 71 साल के बुजुर्ग शामिल हैं। पटकापुर में 68 वर्ष की वृद्धा की मौत हो गई। नए केस केशवपुरम, स्वरूप नगर, गंगागंज, पार्वती बंगलारोड, निराला नगर, आइआइटी, अजीतगंज, बाबूपुरवा, जनता नगर, साकेत नगर, फजलगंज, लाठी मोहाल, बाबा नगर, शिवाला, चमनगंज आदि क्षेत्रों से हैं। 117 स्वस्थ हुए, जिसमें 29 लोगों की कोविड हॉस्पिटल से छुट्टी हुई और 88 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। जिले में अबतक 29,253 स्वस्थ हो चुके हैं।

मोहल्लों में हो रही रैंडम जांच

दिसंबर माह में कोरोना संक्रमण के सेकेंड वेव की चेतावनी के बाद स्वास्थ्य विभाग खासा सतर्क है और रैंडम जांच के लिए टीमें लगाई हैं। कानपुर शहर में स्वास्थ्य टीमें मोहल्लों में जाकर लोगों को रैंडम कोरोना टेस्टिंग कर रही है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप