Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur News : कोरोना का नया हाट स्पाट बना आइआइटी, दो छात्र समेत पांच संक्रमित

कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पांव पसारने लगा है एक सप्ताह के अंदर एक्टिव केस की संख्या 43 हो गई है। इसमें आइआइटी नया हाट स्पाट बन गया है यहां प्रोफेसर उनकी पत्नी और छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 04 May 2022 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2022 03:05 PM (IST)
Coronavirus Kanpur News : कोरोना का नया हाट स्पाट बना आइआइटी, दो छात्र समेत पांच संक्रमित
कानपुर में कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़ी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से पांव पसारने लगा है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) कोरोना का नया हाट स्पाट बन गया है। मंगलवार को दो आइआइटी छात्र समेत पांच संक्रमित मिले हैं। एक संक्रमित को स्वस्थ घोषित किया गया है और अब जिले में कोरोना के सक्रिय केस 43 हो गए हैं।

loksabha election banner

इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एवं कमांड सेंटर (आइट्रिपलसी) के नोडल अफसर डा. राजेश्वर सिंह ने बताया कि पांच नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें दो आइआइटी के छात्र हैं, अब तक आइआइटी में 12 संक्रमित मिल चुके हैं। आरआरटी के नोडल अफसर डा. गौरव त्रिपाठी ने बताया कि आइआइटी, श्याम नगर, विनायकपुर एवं बाबू पुरवा क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह सभी संक्रमितों के संपर्क में आने वाले ही हैं।

प्रोफेसर और उनकी पत्नी भी मिल चुकी संक्रमित : कोरोना वायरस धीरे-धीरे आइआइटी में जगह बना रहा है। आइआइटी प्रोफसर और उनकी पत्नी संक्रमित मिले थे। बीटेक छात्रा में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संपर्क में आए छात्र-छात्राओं, फैकल्टी और कर्मचारियों के सैंपल एकत्र किए थे।

दिल्ली-लखनऊ से आने वालों में संक्रमण : आइट्रिपलसी के नोडल अफसर डा. राजेश्वर सिंह ने बताया कि दिल्ली और लखनऊ से आने वालों में संक्रमण के मामले देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली से फ्लाइट और सड़क मार्ग से आने वालों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक सिर्फ एक ही महिला विदेश से आई है।

अभी नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं : वैसे भारत में कोराना का नया वैरिएंट एक्सई भी प्रेवश कर चुका है लेकिन अभी शहर में नए वैरिएंट का एक भी मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम सैंपलिंग भी शुरू करा दी है। एक सप्ताह पहले तक संक्रमितों की संख्या पांच थी। वहीं बीते एक सप्ताह में अचानक कोरोना के केस बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों में भी खलबली मच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.