Move to Jagran APP

पुलिस चौकी में दारोगा की निजी पिस्टल से चली गोली माथे पर लगने से दीवान की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों ने गोली नाक के ऊपर माथे पर लगी होने से हत्या का संदेह जताया।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 06:34 PM (IST)
पुलिस चौकी में दारोगा की निजी पिस्टल से चली गोली माथे पर लगने से दीवान की मौत
पुलिस चौकी में दारोगा की निजी पिस्टल से चली गोली माथे पर लगने से दीवान की मौत
कानपुर, जेएनएन। कानपुर देहात की बाघपुर पुलिस चौकी में शनिवार शाम दीवान की गोली लगने से मौत हो गई। गोली उसके नाक के ठीक ऊपर माथे पर लगी होने से हत्या का भी संदेह जताया जा रहा है और गोली भी चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से चली है। वहीं साथी सिपाही उसके कुछ दिनों से तनाव में होने और आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं। घटना के समय चौकी इंचार्ज की गैरमौजूदगी लेकर शिवली इंस्पेक्टर में उनके कानपुर में उच्चाधिकारी के पास जाने की जानकारी दी है। एसपी समेत उच्चाधिकारियों ने घटना संज्ञान में लेकर जांच शुरू करा दी है।

कानपुर देहात की शिवली कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणपुर रोड पर बाघपुर गांव में पुलिस चौकी बनी है। चौकी में हरदोई थाना माधौगंज शिखवापुर निवासी सिपाही महेंद्र (46) बतौर दीवान तैनात थे। वह मेस के पास बने कमरे में रहते थे, इसी कमरे में सब्जी समेत खाना बनाने का सामान भी रखा जाता है। पास में ही कुछ दूरी पर चौकी इंचार्ज का कमरा है, जिसमें वह रहते हैं। शनिवार की शाम चौकी में दीवान महेंद्र, सिपाही इसरार अहमद और भारतेंदु मौजूद थे। चौकी कार्यालय से कुछ देर के लिए महेंद्र उठकर अंदर की ओर गए थे। कुछ ही देर में अंदर से गोली चलने की आवाज आई। इसपर दोनों सिपाही भागते हुए कमरे में पहुंचे तो माथे पर गोली लगने से महेंद्र को लहूलुहान पड़ा देखकर सन्न रह गए। जीवित होने की संभावना पर उन्हें अस्पताल ले जाने का प्रयास किया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।
चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से लगी गोली
दीवान महेंद्र के माथे पर चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से लगी थी। चौकी इंचार्ज अपनी निजी पिस्टल कमरे में रखते थे। दोनों सिपाही जब गोली चलने पर पहुंचे थे तो चौकी इंचार्ज का कमरा खुला था। सिपाहियों की मानें तो महेंद्र काफी दिनों से मानसिक तनाव में थे। माना जा रहा है कि चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल कमरे में रखे होने की जानकारी महेंद्र को थी। वहीं दूसरी ओर गोली नाक के ऊपर माथे पर लगी होने से हत्या का संदेह अधिक बन रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आत्महत्या में अक्सर कनपटी में गोली लगती है।

क्षेत्र में सरेशाम फैल गई सनसनी
देर शाम चौकी अंदर गोली लगने से दीवान की मौत होने की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गांव समेत आसपास के गांवों से लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। जानकारी होते ही शिवली कोतवाली से इंस्पेक्टर समेत फोर्स चौकी पर पहुंच गया। चौकी इंचार्ज की गैरमौजूदगी को लेकर सवाल किये जाने पर इंस्पेक्टर ने उनके कानपुर में उच्चाधिकारी के पास जाने की जानकारी दी। वहीं एसपी ने भी घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर पड़ताल शुरू कराई है। कानपुर देहात एसपी राधेश्याम ने बताया कि किन परिस्थिति में दीवान को गोली लगी है, यह सब जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.