Move to Jagran APP

कानपुर: आगामी विस चुनाव के लिए कांग्रेस ने अख्तयार किया एक्टिव मोड, ढूंढ़े जा रहे तेज तर्रार कार्यकर्ता

वरिष्ठ नेता शंकरदत्त मिश्र कहते हैं कि इसके लिए जिम्मेदार कार्यकर्ताओं की तलाश की जा रही है क्योंकि उनके कंधे पर ही मिशन 2022 होगा। उत्तर जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव ने जो जिम्मेदारी दी है उसे कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से निभाएंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 03:47 PM (IST)
कानपुर: आगामी विस चुनाव के लिए कांग्रेस ने अख्तयार किया एक्टिव मोड, ढूंढ़े जा रहे तेज तर्रार कार्यकर्ता
कांग्रेस की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव की मंशा पूरी करने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए एक्टिव कार्यकर्ता ढूंढे़ जा रहे हैं। इन्हें प्रशिक्षण देने के बाद सर्वे कार्य में लगाया जाएगा।

loksabha election banner

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घर-घर जाकर लोगों से मिलें। सवालों की एक लंबी सूची पर उनसे जवाब लिखवाएं। जिसके बाद कांग्रेस उनकी जरूरतों की लड़ाई सरकार से लड़ेगी। इसके लिए जिला कांग्रेस कमेटी तेज तर्रा कार्यकर्ता ढूंढ़ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन पर कई जिम्मेदारियां होंगी। मसलन कांग्रेस की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब के साथ ही उसका डाटा तैयार करना। क्षेत्रीय लोगों की सूची बनाकर उनकी मदद का सिलसिला आगे बढ़ाना। आर्थिक और सामाजिक जरूरतों को पूरी करने में उनकी मदद कराना। यह सब करने के लिए कांग्रेस चुने गए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी देगी। कांग्रेस नेता राजीव द्विवेदी बताते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आम जनमानस के बीच जाकर उनकी आवाज को बुलंद करने का जो ब्लूप्रिंट खींचा है यदि वह अपने लक्ष्य तक पहुंचा ताे आगामी विधानसभा चुनाव में काफी असर डालेगा। वरिष्ठ नेता शंकरदत्त मिश्र कहते हैं कि इसके लिए जिम्मेदार कार्यकर्ताओं की तलाश की जा रही है क्योंकि उनके कंधे पर ही मिशन 2022 होगा। उत्तर जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव ने जो जिम्मेदारी दी है उसे कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से निभाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.