Move to Jagran APP

इटावा के लोहा कारोबारी के यहां वाणिज्य कर विभाग की टीम ने मारा छापा

ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी वाणिज्यकर टीम ने भरतिया ताखा में मारा छापा ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी ने बताया कि जांच में जो भी कमियां पाई गई हैं उसके आधार पर आगे कार्रवाई होगी टैक्स जमा न करने के उद्देश्य से तकरीबन एक करोड़ की आइटीसी के रूप में हेराफेरी की गई

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:14 PM (IST)
इटावा के लोहा कारोबारी के यहां वाणिज्य कर विभाग की टीम ने मारा छापा
टीम द्वारा छापेमारी की जाने की सांकेतिक तस्वीर

इटावा, जेएनएन। एडीशनल कमिश्नर वाणिज्यकर सत्यनारायण के निर्देश पर ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी हरि लाल प्रजापति की टीम ने ताखा क्षेत्र के भरतिया में छापा मारा गया। जांच में पाया गया कि कारोबारी ने इनपुट क्रेडिट टैक्स के रूप में तकरीबन एक करोड़ की हेराफेरी करके टैक्स की चोरी की है।

loksabha election banner

ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी हरिलाल प्रजापति ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ ताखा क्षेत्र के भरतिया कोठी स्थिति एचबी स्टील फर्म पर गए। जांच में पाया गया कि पिछले वर्ष के आठ करोड़ के लोहा स्क्रैप की बिक्री कागजों पर तो की गई है परंतु टैक्स जमा न करने के उद्देश्य से तकरीबन एक करोड़ की आइटीसी के रूप में हेराफेरी की गई है।

उन्होंने बताया कि जांच में जो भी कमियां पाई गई हैं उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। इस जांच का कई अन्य फर्मों पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देश पर अब हर दिन छापे मारे जा रहे हैं। टैक्स चोरी करने वालों पर कड़ा शिकंजा कसा जा रहा है। इसके लिए विभाग द्वारा टीम का गठन कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.