Move to Jagran APP

फिर नहीं तैयार होगा सीओडी पुल, तीन दिन शेष

जागरण संवाददाता, कानपुर: नौ वषरें से निर्माणाधीन सीओडी रेलवे फ्लाइओवर एक बार फिर सरकार

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 03:02 AM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 03:02 AM (IST)
फिर नहीं तैयार होगा सीओडी पुल, तीन दिन शेष
फिर नहीं तैयार होगा सीओडी पुल, तीन दिन शेष

जागरण संवाददाता, कानपुर: नौ वषरें से निर्माणाधीन सीओडी रेलवे फ्लाइओवर एक बार फिर सरकारी आदेशों का मखौल उड़ाने के लिए तैयार है। दो लेन तैयार करने की समय सीमा में महज तीन दिन का समय बचा है। बावजूद इसके निर्माण कंपनी एसएच इन्फ्राटेक पर कोई फर्क नहीं है। धनतेरस से फ्लाइओवर का काम पूरी तरह से बंद है।

loksabha election banner

शहर को दो भागों में बाटने वाली सीओडी रेलवे क्रासिंग पर वर्ष 2008 से बन रहा सीओडी रेलवे पुल शहर के लिए नासूर बन गया है। सिर्फ निर्देश और कार्रवाई की घुड़की के बीच कंपनी बेझिझक मनमर्जी से काम कर रही है। पीडब्ल्यूडी-एनएच ने जून माह में कंपनी को नोटिस दी थी। इसमें 30 जून तक काम पूरा न करने पर कंपनी की धरोहर राशि तीन करोड़ 80 लाख रुपये जब्त कर ब्लैक लिस्टेड करने की चेतावनी दी गई थी। इसका कोई असर नहीं हुआ। बल्कि कंपनी ने चीफ इंजीनियर के पास लखनऊ जाकर 31 अक्टूबर की तारीख ले ली। नई तारीख मिलने के बाद भी काम सुस्ती से ही चला।

एक लाख वाहन गुजरते हैं यहां से

क्रासिंग से छोटे बड़े करीब एक लाख वाहन प्रतिदिन गुजरते हैं। इससे दिनभर जाम के हालात बने रहते हैं। पीडब्ल्यूडी एनएच के अधिशाषी अभियंता एस के सिंह ने बताया कि निर्माण कंपनी 10 नवंबर तक काम पूरा करने के लिए और समय माग रही है। जो भी नोटिस और लेटलतीफी है वह फाइनल पेमेंट के समय पेनाल्टी के रूप में कंपनी पर लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.