Move to Jagran APP

कोबरा ने चाचा को काटा; भतीजे ने सांप को मार झोले में डाला, डॉक्‍टर की टेबल पर ले जाकर रखा; कहा- इलाज कीजिए

Snake Bite गर्मियों में सांप के काटने के केस में लगातार इजाफा हो रहा है। ज्‍यादातर सांप किसानों को खेत में काम करते हुए काट रहे हैं। ऐसे में सरकारी अस्‍पतालों में आए दिन सांंप के काटने वाले लोग पहुंच रहे हैं।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarPublished: Mon, 05 Jun 2023 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 07:45 PM (IST)
कोबरा ने चाचा को काटा; भतीजे ने सांप को मार झोले में डाला, डॉक्‍टर की टेबल पर ले जाकर रखा; कहा- इलाज कीजिए
Snake Bite : सांप ने चाचा को काटा; भतीजे ने सांप को मार झोले में डाला

महोबा, जागरण ऑनलाइन टीम : Snake Bite Kanpur जिस सांप ने किसान को काटा उसी सांप को डंडे से मार कर किसान का भतीजा उसे जिला अस्पताल लेकर आ गया। इससे मौके पर भगदड़ मच गई।

loksabha election banner

वहीं सांप को देखकर लोग भाग खड़े हुए तो वहीं अस्‍पताल का स्‍टाफ सकते में आ गया। किसान के भतीजे ने सांप को डॉक्‍टर की टेबल पर रख दिया बोला इसी सांप ने हमारे चाचा को काटा है। 

बता दें क‍ि क्षेत्र में पहले भी सांप को साथ लेकर आने की घटनाएं जिला अस्पताल में हो चुकी हैं, इसके पीछे सांप लाने वाले ग्रामीणों का तर्क है कि डाक्टर यह जान लें कि किस सांप ने काटा है।

डॉक्‍टर बोले- ऐसा नहीं करना चाहिए

बता दें की गांव में घर में या खेतों में काम करते हुए किसानों को सांप के काटने की खबरें लगातार आती रहती हैं। ऐसे में सांप के काटने के आए दिन मरीज अस्‍पताल पहुंच रहे हैं। वहीं अब किसान सांप के काटने के बाद उसे मारकर झोले में डालकर डॉक्‍टर के पास ले जाते हैं।

किसानों का तर्क होता है क‍ि सांप को देखने के बाद डॉक्‍टरों के लिए इलाज करने में आसानी रहती है। वहीं अब डॉक्टर का कहना है कि लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। जिस किसान को सांप ने काटा था उसकी हालत में इलाज के बाद सुधार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.