Move to Jagran APP

# Good News : कानपुर-इटावा हाईवे पर भी मिलेगी सीएनजी, जानें-कहां-कहां बनने जा रहे पंप

टोरेंट गैस कंपनी को जिम्मेदारी दी गई है अलीगढ़ हमीरपुर और दिल्ली जाने वालों को सहूलियत मिलेगी।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 04:11 PM (IST)
# Good News : कानपुर-इटावा हाईवे पर भी मिलेगी सीएनजी, जानें-कहां-कहां बनने जा रहे पंप
# Good News : कानपुर-इटावा हाईवे पर भी मिलेगी सीएनजी, जानें-कहां-कहां बनने जा रहे पंप

कानपुर, जेएनएन। डीजल और पेट्रोल की खपत कम करने के मकसद से सरकार अधिक से अधिक सीएनजी पंप खोलने की कवायद में जुटी हुई है। इसी के तहत अब जल्द ही बिल्हौर, घाटमपुर, इटावा, भरथना, बकेवर, औरैया, जसवंत नगर आदि जगहों पर सीएनजी पंप लगाए जाएंगे। इन्हें लगाने की जिम्मेदारी टोरेंट गैैंस प्राइवेट लि. कंपनी को दी गई है। इन पंपों के लगने से अलीगढ़, हमीरपुर और दिल्ली जाने वाले सीएनजी वाहन चालकों को काफी सहूलियत मिलेगी। झांसी, अलीगढ़, हमीरपुर रूट के साथ इटावा और औरैया में एक भी सीएनजी पंप नहीं हैं।

loksabha election banner

भूतल एवं परिवहन मंत्रालय की कोशिश है कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर जगह- जगह सीएनजी या बायो सीएनजी पंप स्थापित किए जाएं ताकि वाहन चालकों को दिक्कत न हो। टोरेंट गैस कंपनी अब फ्रेंचाइजी आधार पर पंपों को लगाएगी। इसके लिए कंपनी ने लोगों से आवेदन मांगे हैं।

यहां स्थापित किए जाएंगे पंप

हमीरपुर हाईवे पर पतारा से घाटमपुर के बीच, जीटी रोड पर अरौल से बिल्हौर के बीच पंप स्थापित होना है। कारोबारी दिलीप ओझा का कहना है कि इन मार्गों पर सीएनजी वाहन से जाना आसान हो जाएगा। हालांकि हमीरपुर के आगे भी पंप स्थापित होना चाहिए, इससे लौटते समय भी गैस मिलेगी तो अच्छा होगा। कारोबारी सत्यप्रकाश जायसवाल का कहना है कि कन्नौज और मैनपुरी में भी पंप बनेंगे तभी बिल्हौर के पंप की सार्थकता होगी।

इलाहाबाद हाईवे पर भी तैयारी

इलाहाबाद हाईवे पर भी जल्द ही पंप स्थापना की प्रक्रिया परिवहन मंत्रालय शुरू करेगा। इसके लिए किसी कंपनी को ठेका दिया जाएगा। इसके साथ ही गंगा बैराज पर भी पंप स्थापित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.