चित्रकूट, जेएनएन। दो दिवसीय दौरे पर आए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह कामतानाथ स्वामी की पूजा-अर्चना के बाद कामदगिरी की परिक्रमा लगाना शुरू कर दिया है। परिक्रमा मार्ग पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया और प्रदेश के पहले लक्ष्मण पहाड़ी रोप-वे का उद्घाटन किया। 

शनिवार सुबह-सुबह सीएम का काफिला कर्वी स्थित निरीक्षण गृह से निकलकर सीधे कामतानाथ पहुंचा। उन्होंने सबसे पहले भगवान कामतानाथ की पूजा की और फिर कामदगिरी की परिक्रमा शुरू कर दी। परिक्रमा के बीच पडऩे वाले सभी मंदिरों में जाकर दर्शन करते हुए आगे बढ़ते गए। भरत मिलाप मंदिर में ध्यान से पद चिह्न आदि के दर्शन किए। 

कामदगिरि परिक्रमा मार्ग पर झाड़ू लगाकर स्वछता ही सेवा का संदेश दिया। यहां  से मुख्यमंत्री ने लक्ष्मण पहाड़ी पर प्रदेश के पहले रोप-वे का उद्घाटन किया। इसके बाद रोप-वे पर बैठकर लक्ष्मण पहाड़ी पर गए। यहां से चित्रकूट की पहाडिय़ों व कामदगिरि पर निगाह डाली और पर्यटन को लेकर संभावनाएं तलाश कीं।

 खोही ग्राम पंचायत भवन के पास ग्राम प्रधानों व महिलाओं को प्लास्टिक, पालीथिन का इस्तेमाल न करने के लिए जूट के थैले वितरण कर संकल्प दिलाया। कार्यक्रम के बाद चित्रकूट इंटर कालेज में बने हेलीपैड पहुंचकर हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप