Move to Jagran APP

कानपुर आकर मुख्यमंत्री ने अटल घाट का निरीक्षण कर स्टीमर से देखा गंगा का हाल Kanpur News

Mission Namami Gange जागरण की पड़ताल पर योगी ने अफसरों को फटकारा कहा तुरंत बंद कराएं नाले।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 01:30 PM (IST)
कानपुर आकर मुख्यमंत्री ने अटल घाट का निरीक्षण कर स्टीमर से देखा गंगा का हाल Kanpur News
कानपुर आकर मुख्यमंत्री ने अटल घाट का निरीक्षण कर स्टीमर से देखा गंगा का हाल Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 दिसंबर को शहर आ रहे हैं, उनके कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेजी पकड़ चुकी हैं। इन्हें परखने के लिए शनिवार अपराह्न मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शहर पहुंचे। गंगा में सीवर और नालों का प्रदूषित जल जाने पर मुख्यमंत्री ने अफसरों को फटकार लगाई है। उन्होंने नाले बंद करने के लिए कहा। 

loksabha election banner

 शनिवार को कानपुर पहुंचे योगी ने गंगा बैराज के अटल घाट से सीसामऊ तक स्टीमर (स्वचालित नौका) से निरीक्षण के बाद चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) सभागार में अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ योगी ने बैठक की। उन्होंने पूछा, दैनिक जागरण में गंगा में नाले गिरने की खबरें प्रकाशित हो रही हैं। क्या हो रहा है? अफसरों ने कहा कि छावनी परिषद की एनओसी न मिलने से दो नाले बंद नहीं हुए हैं, वह ही गिर रहे हैं। ये नाले नमामि गंगे प्रोजेक्ट में शामिल नहीं किए गए थे। अफसर यहां आधा सच छिपा गए। डबका नाला, भगवतदास घाट नाला, परमिया नाला समेत गंगा में गिरने वाले एक दर्जन अन्य नालों के बारे में नहीं बताया। यह जरूर कहा, एक नाले की खबर प्रकाशित की है, उसे आज दिखवा लेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अफसरों से दो टूक कहा है कि गंगा में गिरने वाले सारे नाले बंद कराएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  अधिकाधिक कार्यक्रम गंगा तट और गंगा में ही होगा। 

बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा तैयारी, नालों को टैप करने, टेनरियों से प्रदूषण, सीवरेज नेटवर्क के काम, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों के निर्माण कार्य की समीक्षा की। अटल घाट से स्टीमर पर सवार होकर मुख्यमंत्री ने गंगा में गिर रहे नाले का भी निरीक्षण किया। इसके बाद वह झांसी के लिए रवाना हो गए। शुक्रवार से ही अफसर गंगा में गिरने वाले चोर नालों को भी बंद करने की कवायद में जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.